Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ICC टी-20 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम का सामना इंग्लैंड से

भारत ने ग्रुप चरण में तीनों मैच जीते हैं और अब वह इंग्लैंड से पिछले साल 50 ओवरों के विश्व कप फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगी। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 19, 2018 14:11 IST
भारतीय महिला क्रिकेट...- India TV Hindi
Image Source : @WORLDT20/TWITTER भारतीय महिला क्रिकेट टीम

ग्रोस आइलेट (सेंट लूसिया): भारतीय टीम का सामना आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में 2009 की चैम्पियन इंग्लैंड से होगा जिसे वेस्टइंडीज ने आखिरी ग्रुप मैच में चार विकेट से हराया। भारत ने ग्रुप चरण में तीनों मैच जीते हैं और अब वह इंग्लैंड से पिछले साल 50 ओवरों के विश्व कप फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगी। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम ने आखिरी पूल मैच में तीन बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को हराया।

 
डिफेंडिंग चैम्पियन वेस्टइंडीज ग्रुप ए में 8 अंक लेकर टॉप पर रही। उसने आखिरी लीग मैच में इंग्लैंड को आखिरी ओवर में हराया। अब 22 नवंबर को पहले सेमीफाइनल में उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। 

आखिरी ग्रुप मैच में वेस्टइंडीज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को आठ विकेट पर 115 रन पर रोक दिया। इसके बाद तीन गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया । देवेंद्र डोटिन ने 52 गेंद में 48 रन की पारी खेली। 

टॉस जीतने के बाद वेस्टइंडीज को गेंदबाज शाकेरा सलमान ने दो विकेट लेकर अच्छी शुरूआत दी। इंग्लैंड के छह विकेट 50 रन पर गिर गए थे लेकिन सोफिया डंकले (35) और आन्या श्रबसोले (29) ने 58 रन की साझेदारी करके टीम को सौ रन के पार पहुंचाया। 

इसके बाद श्रबसोले ने अपने पहले ओवर में हेली मैथ्यूज और स्टेफनी टेलर को पवेलियन भेजा। डोटिन और शेमेइन कैंपबेल ने हालांकि 68 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला। 

वेस्टइंडीज केा आखिरी तीन ओवर में 26 रन चाहिये थे। कैंपबेल को 19वें ओवर में दो जीवनदान मिले लेकिन उसने टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement