Friday, April 26, 2024
Advertisement

U-19 World Cup : विजय अभियान को जारी रखने अपने दूसरे मैच में जापान से भिड़ेगा भारत

जापान की टीम पहली बार अंडर-19 विश्व कप में भाग ले रही है। ऐसे में चार बार की विजेता भारत के खिलाफ होने वाला यह मैच जापान के लिए आसान नहीं होने वाला है।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 20, 2020 21:24 IST
ICC U-19 World Cup, India vs Japan, world match, ind vs sl- India TV Hindi
Image Source : TWITTER U-19 Indian cricket team

मौजूदा विश्व चैंपियन भारत आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में जापान से भिड़ेगा। भारत टूर्नामेंट की शानदार शुरूआत करते हुए रविवार को खेले गए अपने पहले मैच में श्रीलंका को 90 रनों से करारी मात दी थी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 297 रनों का स्कोर खड़ा किया था और श्रीलंकाई टीम को 45.2 ओवरों में 207 रनों पर ढेर कर दिया था।

वहीं, जापान की टीम पहली बार अंडर-19 विश्व कप में भाग ले रही है। ऐसे में चार बार की विजेता भारत के खिलाफ होने वाला यह मैच जापान के लिए आसान नहीं होने वाला है।

जापान टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में उतरी थी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 28.5 ओवरों तक दो विकेट पर 195 रन बना लिए थे कि तभी बारिश आ गई थी और मैच आगे नहीं बढ़ पाया था।

इससे जापान को फायदा हुआ और उसे एक अंक मिल गया था। जापान अंकतालिका में ग्रुप-ए में एक मैच में एक अंक के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं, भारत एक मैच के बाद दो अंक लेकर इस ग्रुप में शीर्ष पर है।

भारत को इस टूर्नामेंट में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है क्योंकि वह अपने पिछले 10 मैचों में से नौ मैच जीत चुकी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement