1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. U-19 World Cup : विजय अभियान को जारी रखने अपने दूसरे मैच में जापान से भिड़ेगा भारत

U-19 World Cup : विजय अभियान को जारी रखने अपने दूसरे मैच में जापान से भिड़ेगा भारत

जापान की टीम पहली बार अंडर-19 विश्व कप में भाग ले रही है। ऐसे में चार बार की विजेता भारत के खिलाफ होने वाला यह मैच जापान के लिए आसान नहीं होने वाला है।

IANS IANS
Published on: January 20, 2020 21:24 IST
ICC U-19 World Cup, India vs Japan, world match, ind vs sl- India TV Hindi
Image Source : TWITTER U-19 Indian cricket team

मौजूदा विश्व चैंपियन भारत आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में जापान से भिड़ेगा। भारत टूर्नामेंट की शानदार शुरूआत करते हुए रविवार को खेले गए अपने पहले मैच में श्रीलंका को 90 रनों से करारी मात दी थी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 297 रनों का स्कोर खड़ा किया था और श्रीलंकाई टीम को 45.2 ओवरों में 207 रनों पर ढेर कर दिया था।

वहीं, जापान की टीम पहली बार अंडर-19 विश्व कप में भाग ले रही है। ऐसे में चार बार की विजेता भारत के खिलाफ होने वाला यह मैच जापान के लिए आसान नहीं होने वाला है।

जापान टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में उतरी थी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 28.5 ओवरों तक दो विकेट पर 195 रन बना लिए थे कि तभी बारिश आ गई थी और मैच आगे नहीं बढ़ पाया था।

इससे जापान को फायदा हुआ और उसे एक अंक मिल गया था। जापान अंकतालिका में ग्रुप-ए में एक मैच में एक अंक के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं, भारत एक मैच के बाद दो अंक लेकर इस ग्रुप में शीर्ष पर है।

भारत को इस टूर्नामेंट में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है क्योंकि वह अपने पिछले 10 मैचों में से नौ मैच जीत चुकी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X