Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अंडर-19 विश्व कप के इतिहास में पहली बार किसी भारतीय के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 47.2 ओवरों में 216 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Updated on: February 03, 2018 17:30 IST
भारतीय टीम- India TV Hindi
भारतीय टीम

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाज अनुकूल रॉय ने शानदार गेंदबाजी की। अनुकूल ने 7 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इसके साथ ही अनुकूल के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जो अंडर-19 विश्व कप के इतिहास में इससे पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज के नाम नहीं था। जी हां, अनुकूल ने इस विश्व कप में कुल 14 विकेट हासिल किए और वो मौजूदा विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का मामले में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर रहे।

इसके साथ ही अनुकूल अब आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। अनुकूल से पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज ने अंडर-19 विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहला नंबर हासिल नहीं किया था। लेकिन अब अनुकूल ने इस कारनामे को अंजाम देकर इतिहास रच दिया। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 47.2 ओवरों में 216 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत को चौथी बार विश्व कप जीतने के लिए 217 रन बनाने होंगे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोनाथन मेर्लो ने सबसे ज्यादा (76) रनों की पारी खेली। मेर्लो के अलावा जैक एडवर्ड्स ने (28) रन बनाए। वहीं भारत की तरफ से ईशान पोरेल, शिवा सिंह, अनुकूल रॉय, कमलेश नागरकोटि ने 2-2, शिवम मावी ने 1 विकेट लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement