Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अगर हम T20 वर्ल्ड कप जीतते हैं तो यह बहुत बड़ी बात होगी: हरमनप्रीत

भारताय कप्तान हरमनप्रीत कौर का मानना है कि उनकी टीम दिन-ब-दिन अच्छा कर रही है और टी 20 विश्व कप से पहले एक सकारात्मक स्थिति में है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 17, 2020 14:09 IST
अगर हम T20 वर्ल्ड कप...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES अगर हम T20 वर्ल्ड कप जीतते हैं तो यह बहुत बड़ी बात होगी: हरमनप्रीत

सिडनी| भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर का मानना है कि उनकी टीम दिन प्रतिदिन आगे बढ़ रही है और टी-20 विश्व कप में सकारात्मक सोच के साथ जाएगी। भारत विश्व कप के अपने पहले मैच में सिडनी स्टेडियम में शुक्रवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। भारत ने 2018 में हुए टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन इंग्लैंड के हाथों आठ विकेट से मात खाने के बाद वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

आईसीसी ने हरमनप्रीत कौर के हवाले से लिखा, "हमारी टीम दिन प्रतिदिन आगे बढ़ रही है। हर कोई बहुत सकारात्मक है। अगर हम जीतते हैं तो यह बहुत बड़ी बात होगी, 2017 में हमें जो प्रतिक्रियाएं मिली थीं, उनसे मैं काफी हैरान थी।"

भारतीय टीम ने 2017 में इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन इंग्लैंड से खिताबी मुकाबले में हार गई थी। उन्होंने कहा, "मेरे पिता ने मुझसे कुछ नहीं कहा, वह नहीं चाहते कि हम दबाव महसूस करें। अगर हम जीतते हैं तो यह बड़ी बात होगी। हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे।"

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने कहा है कि उनकी टीम घर में विश्व कप खेलने के जीवन में मिलने वाले एक मात्र मौके को लेकर काफी उत्साहित है। उन्होंने कहा, "हम शुरुआत के लिए तैयार हैं। यह हमारे लिए अच्छा होगा कि हम पूरे देश में अपने प्रशंसकों के साथ रहेंगे। उन्हें यह शानदार टूर्नामेंट देखने का मौका मिलेगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement