Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पहले 1 साल का बैन और अब कोरोना कारण क्रिकेट से दूर रहने पर वॉर्नर ने कही ये बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने बड़ा बयान दिया है। वॉर्नर का कहना है कि पिछले 3 साल में उन्हें 2 साल तो मजबूरी में क्रिकेट से दूर रहना पड़ा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 12, 2020 20:17 IST
पहले 1 साल का बैन और अब...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES पहले 1 साल का बैन और अब कोरोना कारण क्रिकेट से दूर रहने पर वॉर्नर ने कही ये बड़ी बात 

कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट लगभग बंद है और सभी क्रिकेटर  मैदान से दूर अपने घरों में कैद हैं। कोरोना के कारण इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन पहले ही अनिश्चितकाल के स्थगित हो चुका है और कोरोना के चलते अब इस साल के आखिर में होने वाले T20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने बड़ा बयान दिया है। वॉर्नर का कहना है कि पिछले 3 साल में उन्हें 2 साल तो मजबूरी में क्रिकेट से दूर रहना पड़ा है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने वार्नर के हवाले से लिखा है, "बीते तीन साल में मुझे लगभग दो साल का ब्रेक मिल चुका है, यह इस बात पर भी निर्भर है कि हम क्रिकेट दोबारा कब खेलेंगे।" उन्होंने कहा, "जैसे-जैसे आप बूढ़े होते जाते हो तो ट्रेनिंग, खेलना काफी मुश्किल होता है, लेकिन मैं इस समय जितना फिट महसूस कर रहा हूं उतना पहले कभी नहीं किया।"

बता दें, साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान बॉल टेम्परिंग मामले में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। स्मिथ और वॉर्नर को 1-1 साल के लिए बैन किया गया था जो पिछले साल मार्च में खत्म हो गया था। इस बैन के कारण स्मिथ और वॉर्नर भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में कंगारू टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। इस सीरीज में भारत ने 2-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।

इंग्लिश काउंटी में करार खत्म होने का सिलसिला जारी, अब वर्नोन फिलेंडर पर गिरी गाज

उन्होंने आगे कहा, "जैसे आप बूढ़े होते हैं तो पैर इस बात का इशारा कर देते हैं। इस समय मैं काफी फिट महसूस कर रहा हूं और अगर मैं उसी तरह विकेटों के बीच जो दौड़ सका जैसे पहले दौड़ता था तो किसे पता कि 2023 वनडे विश्व कप लक्ष्य हो।"

इस बीच वार्नर ने अगले साल भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप से दूर रहने के भी संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि कई युवा खिलाड़ी टीम में आने के लिए लाइन में लगे हैं और अपने-अपने मौकों का इंतजार कर रहे हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, "अगर आप अच्छा खेल रहे हो और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हो और टीम की मदद कर रहे हो तो मुझे लगता है कि आपको खेल जारी रखना चाहिए।"

(With IANS inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement