Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IND vs AUS : 978 वनडे मैचों बाद फिंच और वॉर्नर की जोड़ी से भारत के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

फिंच और वॉर्नर ने 100 रनों की ओपनिंग शतकीय साझेदारी निभाई। उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए जबकि भारत के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया।

India TV Sports Desk Reported by: India TV Sports Desk
Updated on: November 29, 2020 11:57 IST
Aaron Finch and David Warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY Aaron Finch and David Warner

कोरोना महामारी के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने के बार फिर टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जिसको सही साबित करते हुए पहले वनडे मैच के बाद दूसरे मैच में भी 100 से अधिक रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप कर डाली। इस तरह जैसे ही फिंच और वॉर्नर ने 100 रनों की ओपनिंग शतकीय साझेदारी निभाई। उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए जबकि भारत के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। 

दरअसल, मैच में पारी के दौरान 16वें ओवर में जडेजा की अंतिम गेंद पर 3 रन लेकर वॉर्नर और फिंच के बीच शतकीय ओपनिंग साझेदारी पूरी हुई। इस तरह  दोनों बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक 5 बार शतकीय ओपनिंग पार्टनरशिप करने वाले बल्लेबाज बन गये हैं। जबकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भी इन दोनों ने 5वीं बार भारत के खिलाफ ओपनिंग पार्टनरशिप की है। 

भारतीय क्रिकेट में सुपरस्टार कल्चर और गांगुली पर बरसे रामचंद्र गुहा

वहीं वनडे क्रिकेट में वॉर्नर और फिंच ने 12वीं बार ओपनिंग पार्टनरशिप की है। इस लिस्ट में सबसे अधिक 21 बार शतकीय ओपनिंग पार्टनरशिप सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के नाम है। 

आरसीबी में शामिल होना चाहता है इंग्लैंड फुटबॉल टीम का कप्तान, कोहली ने दिया मजेदार जवाब

पहले वनडे मैच में भी वॉर्नर और फिंच ने शतकीय ओपनिंग पार्टनरशिप निभायी थी। जिसके बाद लगातार दूसरी बार इन दोनों की जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ ऐसा कारनामा किया है। इस तरह 978 वनडे मैचों के बाद भारत के नाम ऐसा पहली बार रिकॉर्ड जुड़ा है कि तीन मैचों में लगातार विरोधी सलामी बल्लेबाजों ने ओपनिंग करते हुए शतकीय पार्टनरशिप की हो। इस सीरीज में लगातार दो ओपनिंग शतकीय साझेदारी के पहले टीम इंडिया ने अपना पिछला तीसरा वनडे न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। जिसमें गुप्तिल और निकोलस की जोड़ी ने भारत के खिलाफ ओपनिंग शतकीय साझेदारी ( 106 रन ) की थी। इस तरह लगातार तीन वनडे में भारत के गेंदबाज फ्लॉप रहे हैं और ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड उनके नाम जुड़ा है। 

न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी टीम का 7वां सदस्या पाया गया कोरोना पॉजिटिव, बढ़ी मुश्किलें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement