Friday, April 19, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : सिडनी मैदान पर नहीं चला वॉर्नर का बल्ला तो उनके नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

मोहम्मद सिराज ने पांच के निजी स्कोर पर वॉर्नर को स्लिप में कैच कराकर गुरुवार को शुरू हुए सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया।

IANS Reported by: IANS
Updated on: January 07, 2021 10:28 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY David Warner

सिडनी| सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) हमेशा से डेविड वॉर्नर का फेवरिट टेस्ट वेन्यू रहा है। वॉर्नर ने इस मैदान पर 9 टेस्ट मैचों की 14 पारियों में दो बार नाबाद रहते हुए 741 रन बनाए हैं। इस मैदान पर वॉर्नर ने चार शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं लेकिन बीते छह साल में पहली बार ऐसा हुआ है कि वॉर्नर इस मैदान पर पहली पारी में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

मोहम्मद सिराज ने पांच के निजी स्कोर पर वॉर्नर को स्लिप में कैच कराकर गुरुवार को शुरू हुए सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया।

बीते छह साल में खेले गए पांच टेस्ट मैचों की बात करें तो वॉर्नर ने हर मैच में कम से कम एक एक अर्धशतक या शतक जरूर लगाया है। खासतौर पर पहली में वॉर्नर का बल्ला जरूर चला है।

2014-15 में जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया दौरा किया था तब वॉर्नर ने पहली पारी में 101 और दूसरा पारी में चार रन बनाए थे। इसी तरह 2015-16 में विंडीज के खिलाफ वॉर्नर ने 122 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

ये भी पढ़े - Ind vs Aus, Video : भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में नवदीप सैनी ने किया डेब्यू, बुमराह ने पहनाई कैप 

इसके बाद 2016-17 में वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ इस मैदान पर 113 और 55 रनों की पारी खेली थी। इसी तरह 2017-18 में एशेज सीरीज के दौरान वॉर्नर ने इस मैदान पर 56 रन बनाए थे।

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : 35 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज में किया ऐसा काम कि जुड़ गया शर्मनाक रिकॉर्

भारत के साथ जारी इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर 2019-20 सत्र में न्यूजीलैंड का सामना किया थ और उस मैच में वॉर्नर ने 45 और 111 नाबाद रनों की पारी खेली थी। अब देखना यह है कि वॉर्नर दूसरी पारी में अच्छी पारी खेलकर अपने इस रिकार्ड को बरकरार रख पाते हैं या नहीं।

ये भी पढ़ें- ग्लेन मैक्ग्रा फाउंडेशन को मिला सचिन तेंदुलकर का समर्थन, सोशल मीडिया पर दिया यह खास मैसेज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement