1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : टीम इंडिया के काम नही आया कोहली का लकी चार्म, पहली बार कप्तान को मिली निराशा

Ind vs Aus : टीम इंडिया के काम नही आया कोहली का लकी चार्म, पहली बार कप्तान को मिली निराशा

कोहली ने 2015 के बाद से एडिलेड टेस्ट से पहले तक जितनी बार भी टेस्ट में टॉस जीता, भारत मैच हारा नही था एडिलेड मुकाबले में यह काम नहीं आया।

IANS IANS
Published on: December 19, 2020 14:25 IST
virat kohli, Ind vs Aus, cricket, Toss- India TV Hindi
Image Source : AP Virat kohli

विराट कोहली का लकी चार्म आखिरकार पांच साल में पहली बार भारत के काम नहीं आया। पांच साल में पहली बार ऐसा हुआ है कि कोहली ने जिस टेस्ट में टॉस जीता, भारत वह मैच हार गया। कोहली ने एडिलेड ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए डे-नाइट टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बैगि का फैसला किया। पहली पार में तो 244 रन बनाए लेकिन दूसरी पारी में 36 रनों पर आउट होकर रिकार्डबुक में दर्ज हो गई।

इस मैच से पहले भारत के लिए कोहली लकी चार्म रहे थे। कोहली ने 2015 के बाद से एडिलेड टेस्ट से पहले तक जितनी बार भी टेस्ट में टॉस जीता, भारत मैच हारा नही था। ऐसा लगा कि कोहली का लकी चार्म भारत को एडिलेड में कंगारुओं के खिलाफ पहले डे-नाइट टेस्ट में भी जीत दिलाएगा लेकिन मेजबान टीम ने भारत को बुरी तरह धो दिया।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : पहले टेस्ट में मिली हार के बाद छलका विराट कोहली का दर्द, इसे बताया जिम्मेदार

कोहली इस टेस्ट के बाद स्वदेश लौट जाएंगे क्योंकि उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं और कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपने परिवार के साथ रहना चाहते थे।

अब आंकड़ों की बात करते हैं। साल 2015 में कप्तान बने कोहली कप्तान के तौर पर टेस्ट मैचों में 26 बार टॉस जीत चुके हैं। इनमें से सिर्फ एडिलेड टेस्ट में ही भारत को हार मिली जबकि 21 मैचों में भारत को जीत मिली हैऔर चार मैच ड्रॉ भी रहे हैं।

भारत पहली बार ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेल रहा था। साथ ही यह उसका सिर्फ दूसरा डे-नाइट टेस्ट था जबकि ऑस्ट्रेलिया इस फारमेट में आठवीं बार खेल रहा था। आस्ट्रेलिया अब तक डे-नाइट टेस्ट नहीं हारा है। एडिलेड में यह उसका पांचवां मुकाबला था और उसने यहां जीत का रिकार्ड बरकरार रखा है।

 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021