1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : मोहम्मद शमी के हाथ में लगा प्लास्टर, ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर होने के बाद शेयर की पहली तस्वीर

IND vs AUS : मोहम्मद शमी के हाथ में लगा प्लास्टर, ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर होने के बाद शेयर की पहली तस्वीर

ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर होने के बाद मोहम्मद शमी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमें उनके हाथ में प्लास्टर लगा दिखाई दे रहा है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 01, 2021 20:02 IST
IND vs AUS: Mohammad Shami's plaster in hand, SEE first photo of stock after being out of Australia - India TV Hindi
Image Source : AP IND vs AUS: Mohammad Shami's plaster in hand, SEE first photo of stock after being out of Australia tour

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के पहले मैच में चोटिल होने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस दौरे से बाहर हो गए हैं। आज बीसीसीआई ने उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को बाकी बचे दो मैच के लिए टीम में जगह दी है। ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर होने के बाद मोहम्मद शमी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमें उनके हाथ में प्लास्टर लगा दिखाई दे रहा है। इस तस्वीर के साथ उन्होंने अपने फैन्स को नए साल की शुभकामनाएं भी दी है।

ये भी पढ़ें - बुमराह ने उस कला में महारथ हासिल कर ली जो कभी हम पाकिस्तानियों के पास थी : शोएब अख्तर

इस तस्वीर को शेयर करते हुए शमी ने लिखा "आपको और आपके परिवार को एक सुरक्षित, स्वस्थ और समृद्ध नया साल की शुभकामनाएं! उन लोगों के साथ वर्ष का विशेष समय का आनंद लें जिन्हें आप प्यार करते हैं, और प्रभु आप सभी को एक खुशहाल और स्वस्थ नव वर्ष की शुभकामनाएं दें। नया साल मुबारक हो 2021।"

यह भी पढ़ें- डेविड वार्नर की वापसी से ऑस्ट्रेलियाई टीम को मिलेगी ऊर्जा : लाबुशैन

शमी को एडिलेड में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच के दौरान बल्लेबाजी करते हुए चोट लगी थी। इस मुकाबले के दूसरी पारी में भारतीय टीम पूरी बल्लेबाजी क्रम बिखर गई थी और महज 36 रन पर ऑलआउट हो गई। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारतीय टीम का यह सबसे न्यूनतम स्कोर था।

 शमी को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस के बाउंसर पर दाहिने हाथ में चोट लगी। मैदान पर शमी कुछ देर तक दर्द से परेशान दिखे लेकिन वह फिर से बल्लेबाजी के तैयार हुए थे। हालांकि शमी अपनी परेशानी बढ़ती देख रिटायर्ट हो गए, जिसके कारण भारतीय पारी की समाप्ति की घोषणा कर दी थी।

यह भी पढ़ें- कोच प्रवीण आमरे ने बताई ऑस्ट्रेलिया में अजिंक्य रहाणे की सफलता का राज

इसके बाद डॉक्टरों ने शमी का चेकअप और स्कैन किया जिसमें फ्रैक्चर पाया गया। मैदान के बाद कप्तान विराट कोहली ने भी शमी की चोट पर अपनी चिंता जाहिर की थी।

टीम इंडिया वो टेस्ट मैच 8 विकेट से हारा था। शमी की गैरमौजूदगी में बॉक्सिंग डे टेस्ट में मोहम्मद सिराज ने जगह बनाई और उन्होंने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए कुल 5 विकेट झटके। भारत ने उस मैच को 8 विकेट से जीता और सीरीज में 1-1 की बराबरी की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड