1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : पोंटिंग ने लगाई ऋषभ पंत को फटकार, कहा डेब्यू के बाद छोड़े होंगे सबसे ज्यादा कैच

IND vs AUS : पोंटिंग ने लगाई ऋषभ पंत को फटकार, कहा डेब्यू के बाद छोड़े होंगे सबसे ज्यादा कैच

पोंटिंग ने कहा "आज जो कैच उन्होंने छोड़ा, वह पकड़े जा सकते थे। ऋषभ पंत भाग्यशाली रहे की विल पुकोवस्की बड़ी पारी नहीं खेल पाए।"  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 07, 2021 17:34 IST
IND vs AUS: Ponting reprimanded Rishabh Pant, said that he would have missed the most catches after - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS: Ponting reprimanded Rishabh Pant, said that he would have missed the most catches after his debut

सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने एक बार फिर अपनी खराब विकेट कीपिंग के जरिए सुर्खियां बटौरी। तीन ओवर के अंदर उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज विल पुकोव्स्की के दो कैच छोड़े। पंत के लिए अच्छा यह रहा कि पुकोव्स्की ने ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेली और वह 62 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

ये भी पढ़ें - पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम

पंत की इस खराब विकेट कीपिंग पर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी फटकार लगाई है। उन्होंने तो यह तक कह दिया कि जब से पंत ने डेब्यू किया है तब से वह सबसे ज्यादा कैच छोड़ने वाले विकेट कीपर होंगे।

क्रिकेट डाॅट काम डाॅट एयू से बात करते हुए पोंटिंग ने कहा "आज जो कैच उन्होंने छोड़ा, वह पकड़े जा सकते थे। ऋषभ पंत भाग्यशाली रहे की विल पुकोवस्की बड़ी पारी नहीं खेल पाए।"

ये भी पढ़ें - IND v AUS : पुकोवस्की के खेल के मुरीद हुए पोटिंग, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

उन्होंने कहा,"जब पंत ने कैच छोड़ा होगा तो उन्हें काफी बुरा लगा होगा, आज पुकोवस्की कुछ मिले मौकों का फायदा नहीं उठा पाए नहीं तो उन्हें इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ता। उन्हें अपनी विकेटकीपिंग पर काम करना होगा, जब से उन्होंने अपना किया तब से वह सबसे ज्यादा कैच छोड़ने वाले विकेटकीपर होंगे।"

इस खराब विकेटकीपिंग के चलते सोशल मीडिया पर भी पंत की काफी आलोचना हुई थी। देखें ट्वीट्स

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : बदला समय! दूसरे दिन इतने बजे शुरू होगा मुकाबला, जानें क्या है वजह

ऐसे में पुकोव्सकी जहां अपने डेब्यू को ख़ास बना गए वहीं पंत को अब आलोचकों का सामना सोशल मीडिया में करना पड़ रहा है। एक बार फिर उनकी कमजोर विकेटकीपिंग अभी भी समस्या बनी हुई है। जिसके चलते उन्हें टीम इंडिया की लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट टीम से बाहर होना पड़ा था और उनकी जगह के एल राहुल ने कीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रखी है। इस तरह अगर पंत को टेस्ट टीम में भी बनाए रखना चाहते हैं तो उन्हें कीपिंग में विशेष ध्यान देना होगा अन्यथा उन्हें टेस्ट क्रिकेट से भी हाथ धोना पड़ सकता है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड