1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : बदला समय! दूसरे दिन इतने बजे शुरू होगा मुकाबला, जानें क्या है वजह

IND vs AUS : बदला समय! दूसरे दिन इतने बजे शुरू होगा मुकाबला, जानें क्या है वजह

पहले दिन बारिश की वजह से लगभग 4 घंटे का खेल नहीं हो सका और पूरे दिन में कुल 55 ही ओवर फेंके गए। इस वजह से खेल आधे घंटे पहले शुरू होगा ताकि ओवर को पूरा किया जा सके।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 07, 2021 17:11 IST
IND vs AUS: Time Change! India-Australia match will start on this second day - India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs AUS: Time Change! India-Australia match will start on this second day 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का समय बदल गया है। दूसरे दिन मुकाबले भारतीय समयानुसार 5 बजे नहीं बल्कि आधे घंटे पहले 4.30 बजे शुरू होगा। जी हैं, पहले दिन बारिश की वजह से लगभग 4 घंटे का खेल नहीं हो सका और पूरे दिन में कुल 55 ही ओवर फेंके गए। इस वजह से खेल आधे घंटे पहले शुरू होगा ताकि ओवर को पूरा किया जा सके। आईसीसी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने पर नराज हुए संजय मांजरेकर, टीम मैनेजमेंट पर साधा निशाना

बात मैच की करें तो पहले दिन का खेल खत्म होने तक मेजबानों ने दो विकेट के नुकसान पर 166 रन बना लिए हैं। क्रीज पर मार्नस लाबुशैन 67 और स्टीव स्मिथ 31 रन बनाकर नाबाद हैं।

ये भी पढ़ें - अफगानिस्तान-आयरलैंड वनडे सीरीज के कार्यक्रम में हुआ बदलाव

ऑस्ट्रेलिया के लिए लाबुशैन के अलावा पदार्पण कर रहे विल पुकोवस्की ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्हें हालांकि भारतीय खिलाड़ियों ने चार जीवनदान दिए, जिसका युवा बल्लेबाज ने भरपूर फायदा उठाया।

उनके जाने के बाद लाबुशैन ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला और भारत के खिलाफ अपना पहला अर्धशतक पूरा किया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। शुरुआती दो टेस्ट मैचों में चोट के कारण बाहर रहने वाले डेविड वार्नर इस मैच से वापसी कर रहे हैं। मोहम्मद सिराज ने उनकी वापसी को सार्थक नहीं होने दिया। चौथे ओवर की तीसरी ही गेंद पर वार्नर स्लिप में चेतेश्वर पुजारा के हाथों लपके गए।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : सिडनी की सपाट पिच पर ये होगी टीम इंडिया की आगे की योजना, मोहम्मद सिराज ने बताया प्लान

इस बीच बारिश ने भी मैच में खलल डाला। आठवें ओवर की पहली गेंद पर बरसात होने लगी। इस बारिश के कारण मैच लंबे समय तक रुका रहा और पहला सत्र समाप्ति की घोषणा भी कर दी गई। पहले सत्र की घोषणा तक आस्ट्रेलिया ने 7.1 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 21 रन बनाए थे।

दूसरे सत्र का खेल शुरू होने में भी देरी हुई। पुकोवस्की और लाबुशैन ने फिर संभलकर बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई पारी को बनाया। विकेटकीपर ऋषभ पंत ने पुकोवस्की को कुछ जीवनदान दिए। इसका फायदा उठाते हुए पुकोवस्की ने अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने नवदीप सैनी पर दो चौके मारे। चायकाल की घोषणा तक ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट के नुकसान पर 93 रन बना लिए थे।

भारत की तरफ से टेस्ट पदार्पण कर रहे सैनी ने दिन के तीसरे सत्र में पुकोवस्की की पारी का अंत किया। 110 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 62 रन बनाने वाले पुकोवस्की 106 के कुल स्कोर पर एलबीडब्ल्यू हुए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड