1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : लियोन ने तोड़ा गिल के पहले शतक का सपना तो फैन्स ने बताया 'असली चैम्पियन', देखें Video

Ind vs Aus : लियोन ने तोड़ा गिल के पहले शतक का सपना तो फैन्स ने बताया 'असली चैम्पियन', देखें Video

गिल के शतक से चूकने के बावजूद फैंस ना सिर्फ उन्हें असली चैम्पियन बता रहे हैं बल्कि सोशल मीडिया पर उनकी तारीफों के पुल भी बांध रहे हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 19, 2021 9:57 IST
Shubman Gill - India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @CRICKETCOMAU Shubman Gill 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला जा रहा है। जो कि काफी रोमांचक मोड़ पर आ पहुंचा है। मैच के तीसरे दिन भारत को जीतने के लिए 324 रनों की दरकार थी। ऐसे में भारत की जीत की उम्मीद युवा सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल ने अपने कंधे पर उठाई और उन्होंने लंच के बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर बरसना शुरू कर दिया। हालांकि ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले गिल 91 रन पर नाथन लियोन का शिकार बन बैठे और टेस्ट क्रिकेट का पहला शतक मारने से चूक गए। इस तरह गिल के शतक से चूकने के बावजूद फैंस ना सिर्फ उन्हें असली चैम्पियन बता रहे हैं बल्कि सोशल मीडिया पर उनकी तारीफों के पुल भी बांध रहे हैं। 

दरअसल, पारी के 46वें ओवर में लंच के बाद गिल ने अपने तेवर एकदम से बदलना शुरू कर दिए। इस ओवर में स्टार्क की गेंद पर उन्होने दो चौके और एक शानदार छक्का मारा। इस तरह गिल के बल्लेबाजी में बदले गियर से ऐसा लग रहा था कि भारत ड्रा नहीं बल्कि जीत के लिए जा रहा है। हलांकि गिल की बल्लेबाजी को किसी की नजर लग गई और वो पारी के 48वें ओवर में नाथन लियोन की अंतिम गेंद पर बड़ा शॉट मारने के चक्कर में स्लिप में कैच देकर आउट हो गए। इस तरह गिल ने 146 गेंदों में 91 रनों की पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 2 शानदार छक्के मारे।  जिसके चलते टेस्ट क्रिकेट में उनके पहले शतक का सपना अधूरा रह गया।

 

ये भी पढ़े -  Ind vs Aus : सिर पर लगी कमिंस की घातक बाउंसर से बाल -बाल बचे पुजारा, देखें Video

ऐसे में गिल की शानदार पारी को सोशल मीडिया पर फैन्स काफी सराह रहे हैं और उन्हें भारत का असली चैम्पियन खिलाड़ी भी बता रहे हैं। 

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : गाबा के मैदान में फिफ्टी जड़ने के साथ ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने गिल 

वहीं मैच की बात करें तो खबर लिखे जाने तक भारत ने दो विकेट खोकर खबर लिखे जाने तक 153 रन बना लिए थे। क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे  खेल रहे थे। ऐसे में 1-1 से बराबरी पर खड़ी इस सीरीज को अगर भारत ड्रा भी करा देता है तो पिछली बार साल 2019 में बॉर्डर गवास्कर ट्रॉफी को जीतने के चलते वो इसे अपने पास रखने में कामयाब रहेगी। इस तरह भारत को जहां विशाल लक्ष्य को चेस करना है तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जीत के लिए अभी 9 विकेट और चाहिए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड