1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने माना, क्वारंटाइन नहीं बल्कि इस डर के कारण गाबा नहीं जाना चाहती टीम इंडिया

Ind vs Aus : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने माना, क्वारंटाइन नहीं बल्कि इस डर के कारण गाबा नहीं जाना चाहती टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हैडिन ने अलग ही बयान दिया है। उनका मानना है कि गाबा के मैदान में खेलने से टीम इंडिया डर रही है इसलिए वहाँ नहीं जाना चाहती।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 04, 2021 9:05 IST
Brad Haddin- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Brad Haddin

टीम इंडिया इन दिनों ऑस्ट्रेलयाई दौरे पर हैं। जहां लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट की सीरीज खलने के बाद 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का तीसरा मैच 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाना है। जबकि अंतिम मैच ब्रिसबेन के गाबा में खेला जाना है। जिसको लेकर टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने क्वींसलैंड में फिर से क्वारंटाइन के नियमों का पालन करने को लेकर वहां ( गाबा ) जाने से मना कर दिया था। जबकि वहां की सरकार ने कह था कि नियमों में छूट नहीं मिलेगी आना है तो नियम से आये वरना ना आये। जबकि इससे इतर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हैडिन ने अलग ही बयान दिया है। उनका मानना है कि गाबा के मैदान में खेलने से टीम इंडिया डर रही है इसलिए वहाँ नहीं जाना चाहती। 

दरअसल, गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड काफी शानदार है। जिसको लेकर फॉक्स क्रिकेट स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए हैडिन ने कहा, "अगर आप गाबा में देखेंगे तो हम हारे नहीं है। इस लिहाज से रिकॉर्ड हमारे फेवर में हैं तो विरोधी टीम वहाँ क्यों जाना चाहेगी। मैं ये बात मानता हूँ कि खिलाड़ी काफी लम्बे समय से बबल में हैं तो थकान होगी। लेकिन टेस्ट मैच के स्थान को बदल नहीं सकते।"

वहीं टीम इंडिया के मैनेजमेंट को जवाब देते हुए हैडिन ने आगे कहा, "जब आप ऑस्ट्रेलिया में थे तो आपको सब चीजों के बारे में पता था। आप जानते थे कि  पाबंदियां होंगी और कुछ भी हो सकता है। मैं मानता हूँ कि वो पहले आईपीएल को लेकर बबल में थे और अब उसके बाद ऑस्ट्रेलिया में हैं। मगर ऐसा सिर्फ आपके साथ नहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों के साथ भी है। मुझे लगता है कि वो सिर्फ गाबा में ना खेलने की कोशिश कर रहे हैं।"

ये भी पढ़े - आईपीएल के 14वें सीजन से बाहर हुए डेल स्टेन, संन्यास पर लिया बड़ा फैसला

जबकि दूसरी तरफ क्रिकबज से बातचीत में टीम इंडिया के मैनेजमेंट के एक सूत्र ने कहा था कि अगर आप देखो तो हम सिडनी में लैंड करने से पहले दुबई में 14 दिनों तक क्वारंटीन थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया आते ही फिर से हमें 14 दिनों की जरूरी क्वारंटाइन अवधि पूरी करनी पड़ी। इसका ये मतलब है कि हम लगभग एक महीने तक हार्ड बबल में रहे और अब हम नहीं चाहते कि इस टूर के अंत में फिर से हमें क्वारंटाइन होना पड़े। ये खिलाड़ियों और हम सबके लिए काफी थकान भरा रहेगा।

ये भी पढ़ें - 'डीआरएस से अंपायर्स कॉल को हटा देना चाहिए', पूर्व अंपायर ने इस वजह से कही ये बात

बता दें कि इस समय टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। पहला मैच एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था। जिसके बाद कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में रहाणे ने शानदार वापसी करते हुए शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में जीत दिलाई थी। जिसके बाद तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में जबकि चौथा टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेला जायेगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X