Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Ind vs Eng, 1st Semifinal : टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचकर भी निराश हैं भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर

मैच के बाद भारतीय कप्तान ने कहा कि दुर्भाग्यवश हम मैच नहीं खेल पाए, लेकिन नियम बने हुए हैं और हमें उनका पालन करना है। भविष्य में रिजर्व डे रखना अच्छा विचार होगा।

IANS Edited by: IANS
Published on: March 05, 2020 11:55 IST
Heather Knight, Harmanpreet kaur,  World Cup 2020, T20 World Cup, India vs England, IND vs ENG, Semi- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Harmanpreet kaur

इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण रद्द हो जाने के कारण भारतीय टीम पहली बार महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में सफल रही है, लेकिन टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर इस बात से निराश हैं कि मैच नहीं हुआ। इस विश्व कप में सेमीफाइनल मैच के लिए रिजर्व का प्रावधान नहीं है और मैच कारणवश रद्द होने की स्थिति में ग्रुप चरण का अंत पहले स्थान पर करने वाली टीम को फाइनल में प्रवेश मिलता है। यही कारण है कि भारत सेमीफाइनल रद्द होने की स्थिति में फाइनल में पहुंच गया।

मैच के बाद भारतीय कप्तान ने कहा, "दुर्भाग्यवश हम मैच नहीं खेल पाए, लेकिन नियम बने हुए हैं और हमें उनका पालन करना है। भविष्य में रिजर्व डे रखना अच्छा विचार होगा।"

भारत ने ग्रुप चरण में अपने सभी मैच जीते थे और इसी कारण वह ग्रुप में पहले स्थान पर रही थी।

कप्तान ने कहा, "पहले दिन से हम जानते थे कि हमें हर मैच जीतना होगा, क्योंकि अगर सेमीफाइनल नहीं होता है तो हमारे लिए मुश्किल हो जाती। इसलिए सभी मैच जीतने के लिए टीम को श्रेय जाता है।"

कप्तान ने कहा कि टीम फाइनल में सकारात्मक होकर कदम रखेगी, क्योंकि अभी तक उनकी टीम ने दमदार प्रदर्शन किया है।

हरमनप्रीत ने कहा, "हर कोई अच्छी लय में है। शेफाली और स्मृति हमें अच्छी शुरुआत दे रही हैं। मैं और स्मृति नेट्स में ज्यादा समय बिताने की कोशिश कर रही हैं। दुर्भाग्यवश हम बड़ी पारी नहीं खेल सके, लेकिन हमारी टीम की साथी खेल रही हैं।"

उन्होंने कहा, "पहला टी-20 विश्व कप फाइनल हमारे लिए काफी मायने रखता है। एक टीम के तौर पर हम फाइनल में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना चाहती हैं। हम जानते हैं कि अभी तक ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दोनों ने काफी अच्छा किया है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement