Saturday, May 11, 2024
Advertisement

IND vs ENG 2nd ODI : विराट कोहली ने हासिल किया एक और मुकाम, बतौर कप्तान तोड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड

इस सूची में सबसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग है जिन्होंने इस फॉर्मेट में बतौर कप्तान 8497, वहीं उनके पीछे महेंद्र सिंह धोनी 6641 रन, स्टीफन फ्लेमिंग 6295 और अर्जुन राणातुंगा 5608 रन के साथ उनके पीछे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 26, 2021 15:34 IST
IND vs ENG 2nd ODI Virat Kohli achieved another milestone, broke this big record as captain- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs ENG 2nd ODI Virat Kohli achieved another milestone, broke this big record as captain

भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को पछाड़ दिया है। अफ्रीकी कप्तान के नाम वनडे में 5416 रन दर्ज थे और विराट कोहली ने 41 रन बनाते ही स्मिथ को पछाड़ दिया है। बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में कोहली अब 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

WI v SL : बोनर का नाबाद शतक, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ

इस सूची में सबसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग है जिन्होंने इस फॉर्मेट में बतौर कप्तान 8497, वहीं उनके पीछे महेंद्र सिंह धोनी 6641 रन, स्टीफन फ्लेमिंग 6295 और अर्जुन राणातुंगा 5608 रन के साथ उनके पीछे हैं।

वहीं बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में विराट कोहली का औसत सबसे अधिक का है। कोहली ने बतौर कप्तान 74 की औसत से रन बाए हैं, वहीं पोंटिंग 43, धोनी 54, फ्लेमिंग 33 और अर्जुन राणातुंगा का औसत 38 का रहा है।

NZ v BAN : कॉनवे और मिशेल के शतक से न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश का सूपड़ा किया साफ

खबर लिखे जाने तक विराट कोहली ने 62वां अर्धशतक जड़ दिया है है और अपनी इस पारी के साथ कोहली ने नंबर 3 पर खेलते हुए 10 हजार रन पूरे कर लिए हैं। कोहली पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

भारत के इन तीन शहरों में होगा एएफसी महिला फुटबॉल एशिया कप 2022 का आयोजन

यही नहीं, भारतीय कप्तान वनडे क्रिकेट में किसी निश्चित बैटिंग पॉजिशन पर खेलते हुए 10 हजार रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। इस मामले में भारत के सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर है जिनके नाम नंबर 2 पर खेलते हुए 13685 रन दर्ज हैं जबकि पोटिंग ने नंबर 3 पर खेलते हुए 12662 रन बनाए हैं।

कोहली ने दूसरे वनडे में 20व रन पूरे करने के साथ ही वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन का आंकड़ा छू लिया और इस तरह वह सबसे तेज नंबर 3 पर खेलते हुए ऐसा करने वाले खिलाड़ी बन गए। कोहली ने 190 पारियों में ये बड़ा कारनामा कर दिखाया जबकि सचिन को ये कमाल करने में 211 पारियां लगी। वहीं, पोटिंग ने 253 पारियों में नंबर 3 पर खेलते हुए 10 हजार रन का आंकड़ा छुआ।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement