Monday, May 13, 2024
Advertisement

IND vs ENG 2nd Test: रोहित-राहुल की जोड़ी ने लॉर्ड्स में मचाया धमाल, रिकॉर्ड्स का लगाया अंबार

1952 के बाद पहली बार भारत की किसी सलामी जोड़ी ने लॉर्ड्स में शतकीय साझेदारी निभाई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 12, 2021 22:01 IST
IND vs ENG 2nd Test: Rohit Sharma and KL Rahul break...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs ENG 2nd Test: Rohit Sharma and KL Rahul break 69-year-old record for India at Lord's

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को लॉर्ड्स में जारी दूसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा है। उन्होंने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई है।

1952 के बाद दूसरी बार भारत की किसी सलामी जोड़ी ने लॉर्ड्स में शतकीय साझेदारी निभाई है। 1952 में वीनू मांकड़ और पंकज रॉय ने ये रिकॉर्ड कायम किया था। उन्होंने 106 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप इंग्लैंड के खिलाफ की थी। लेकिन आज राहुल और रोहित ने 106 रनों से ज्यादा की साझेदारी निभाई। उन्होंने मैच के 36वें ओवर में 106 रन पूरे कर लिए थे।

1952 में वीनू मांकड़ और पंकज रॉय के बाद साल 1974 में फारुख इंजीनियर और सुनील गावस्कर ने 131 रनों की साझेदारी निभाई थी।

इतना ही नहीं राहुल और रोहित की जोड़ी लॉर्ड्स में पहले बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप करने वाली जोड़ी बन गई है। उन्होंने ये मुकाम 41वें ओवर में 114 रन पूरे करने के बाद हासिल किया।

जेम्स एंडरसन बने टेस्ट क्रिकेट में 35000 गेंदें डालने वाले पहले तेज गेंदबाज

साल 2008 में इंग्लैंड के एलिस्टर कुक और एंड्रियू स्ट्रॉस ने 114 रनों की पार्टनरशिप साउथ अफ्रीका के खिलाफ की थी। इसके अलावा अगस्त 2016 के बाद राहुल और रोहित दूसरी टेस्ट जोड़ी बनी है जिसने इंग्लैंड में शतकीय साझेदारी निभाई है। इससे पहले 2020 में ओल्ड ट्रैफर्ड में डॉम सिब्ले और रोरी बर्न्स ने ये कमाल किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement