1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Eng : मुश्किल में फंस सकते हैं कप्तान कोहली, लग सकता है एक मैच का बैन

Ind vs Eng : मुश्किल में फंस सकते हैं कप्तान कोहली, लग सकता है एक मैच का बैन

कोहली अंपयार के फैसले पर आपत्ति जताते हुए दिन के अंत में काफी झुंझलाहट में दिखे थे, जिसके कारण उनपर एक मैच का बैन लगाया जा सकता है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 16, 2021 10:10 IST
india v england, India v England 202021, virat kohli- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Virat Kohli  

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को दूसरे टेस्ट के तीसरे के अंत में मैदानी अंपयार से बहस करते हुए देखा गया था। कोहली के इस व्यवहार से उन पर अब एक मैच का बैन लग सकता है। कोहली अंपयार के फैसले पर आपत्ति जताते हुए दिन के अंत में काफी झुंझलाहट में दिखे थे।

दरअसल तीसरे दिन के आखिरी ओवर में अक्सर पटेल की गेंद पर इंग्लैंड के कप्तान चकमा खा गए और गेंद विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत के दस्ताने में गया। इस दौरान गेंद बल्ले के बहुत करीब से निकलते हुए पैड को छू कर गया।

यह भी पढ़ें- टी-20 ब्लास्ट में मिडिलसेक्स के लिए मैदान पर उरेंगे मिचेल मार्श

फील्डिंग कर रहे भारतीय टीम के खिलाड़ियों को लगा रूट का बल्ला गेंद से लगा है और उन्होंने जोरदार अपील की लेकिन मैदानी अंपायर नितिन मेनन पर इसका कोई असर नहीं पड़ा और उन्होंने कप्तान रूट को नॉटआउट करार दिया। ऐसे में कप्तान कोहली ने अपने ने रीव्यू इस्तेमान किया।

रीव्यू में रिप्ले में दिखाया गया कि अक्सर पटेल की फिरकी पर बेशक रूट चूक गए थे लेकिन उनके बैट का संपर्क गेंद से नहीं हुआ था। वहीं दूसरे रीप्ले में जब एलबीडबल्यू के लिए बॉल ट्रैकिंग को देखा गया तो सीधा विकेट के लाइन और ट्रैक पर दिख रहा था। इस तरह रूट का आउट होना तय था लेकिन चूकी मैदानी अंपायर ने उन्हें नॉट आउट दिया था इसलिए फैसले को नहीं बदला गया।

इस तरह रूट को एक बड़ा जीवनदान मिला लेकिन भारतीय कप्तान इस फैसले से भड़क गए और अंपायर से बहस में पड़ गए।

यह भी पढ़ें- लिमिटेड ओवर सीरीज के दौरे के लिये जुलाई में आयरलैंड जायेगी दक्षिण अफ्रीका

ऐसे में कोहली पर कार्रवाई करते हुए मैच रेफरी आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के मुताबिक आर्टिकल 2.8 के तरह उनपर एक मैच का बैन लगा सकता था। इस आर्टिकल के मुताबिक अंपायर के फैसले से असहमती और उनके साथ बहस करना शामिल है।

आपको बता दें सीरीज में 1-0 से पिछड़ रही भारतीय टीम दूसरे मुकाबले में अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। भारत ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 329 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में इंग्लैंड 134 रनों पर ढ़ेर हो गई और भारत को 195 रनों का बढ़त मिला।

वहीं दूसरी पारी में भारत ने भारत ने 286 रन बनाकर इंग्लैंड को 482 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। वहीं इस लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड ने 53 रन के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए हैं जबकि उसे मैच जीतने के लिए अभी 429 रन अभी और बनाने हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X