1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : दूसरे टेस्ट मैच में इस नए खिलाड़ी को शामिल कर सकता है इंग्लैंड, कोच ने दिया बड़ा संकेत

IND vs ENG : दूसरे टेस्ट मैच में इस नए खिलाड़ी को शामिल कर सकता है इंग्लैंड, कोच ने दिया बड़ा संकेत

भारत के खिलाफ चेन्नई के पहले टेस्ट मैच में बड़ी जीत हासिल करने के बाद भी इंग्लैंड कोच क्रिस सिल्वरवुड का मानना है कि वो अपनी रोटेशन प्रणाली के नियम में अटल रहेंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 11, 2021 7:08 IST
Ben Foakes- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ben Foakes

भारत के खिलाफ चेन्नई के पहले टेस्ट मैच में बड़ी जीत हासिल करने के बाद भी इंग्लैंड कोच क्रिस सिल्वरवुड का मानना है कि वो अपनी रोटेशन प्रणाली के नियम में अटल रहेंगे। जिसके चलते ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि अगले मैच में शायद जेम्स एंडरसन की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड खेलते नजर आए। 

दरअसल, इंग्लैंड का टीम मैनजमेंट रोटेशन प्रणाली को अपनाकर क्रिकेट खेल रहा है। जिसके चलते एक मैच में एंडरसन तो दूसरे मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड खेलते नजर आते रहे हैं। इसी कड़ी में भारत के चेन्नई टेस्ट मैच में एंडरसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दूसरी पारी में दो बेहतरीन गेंदों पर अजिंक्य रहाणे और शुभमन गिल को बोल्ड मारा था। जिससे इंग्लैंड की टीम को 227 रनों से बड़ी जीत हासिल हुई थी। ऐसे में अब रोटेशन प्रणाली के तहत अगले मैच में ब्रॉड खेलते नजर आ सकते हैं। 

जिसके बारे में कोच सिल्वरवुड ने प्रेसवार्ता में कहा, "मैं अभी अपनी विजयी टीम को बदलना तो नहीं चाहता हूँ। ये टीम के और उनके खिलाड़ियों के लिए अच्छा है कि वो काफी समय तक टीम में रहे।"

सिल्वरवुड ने आगे कहा, "आप बिना बदलाव किए हुए भी रिस्क ले सकते हैं। कभी -कभी एक ही तरह की टीम जीत भी सकती है और हार भी सकती है। भारत बहुत ही मजबूत टीम है और वो वापसी जरूर करेंगे। हमारे अंदर उनके लिए काफी सम्मान भी है।"

वहीं इंग्लैंड टीम में शामिल दूसरे विकेटकीपर बेन फोक्स के बारे में कोच ने कहा, "बेन बहुत ही शानदार लग रहा है और नेट्स पर भी बेहतरीन दिख रहा है। ऐसे में आने वाले दिनों में उसके लिए टीम में आने का मौका है। उसने पिछले कुछ सप्ताह से काफी शानदार फोकस दिखाया है।"

ये भी पढ़ें - क्या मजहब के आधार पर वसीम जाफर ने किया उत्तराखंड टीम में खिलाड़ियों का चयन? खुद दिया ये जवाब

 
गौरतलब है कि इंग्लैंड टीम में इन दिनों विकेटकीपिंग जोस बटलर कर रहे हैं। ऐसे में बेन फोक्स को बैकअप विकेटकीपर के तौरपर टीम में शामिल किया गया है। जिसके बारे में कोच ने आगे कहा, "मैं इसे ये नहीं देखता कि बटलर कमजोर हो तो फोक्स। बल्कि मैं ऐसे देखता हूँ कि ये फोक्स के लिए एक मौका है और हम भी ये देखना चाहते हैं कि वो सब आगे आकर कैसा कर सकते हैं। हालांकि पिछली बार इन जगहों पर वो काफी सफल रहे थे।"

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : दूसरा टेस्ट हारते ही विराट कोहली को कप्तानी से इस्तीफा दे देना चाहिए - मोंटी पनेसर

बता दें कि 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड अब 1-0 से आगे चल रहा है। जिसके बाद दूसरा टेस्ट मैच भी चेन्नई में ही 13 फरवरी से खेला जाएगा। इस तरह कोच के संकते से ऐसा लगता है कि तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम बेन फोक्स को मैदान में उतारकर टीम इंडिया को एक बड़ा चकमा भी दे सकती है। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania