Monday, April 29, 2024
Advertisement

विराट कोहली, रोहित शर्मा, एम एस धोनी, शिखर धवन फाइनल में बना सकते हैं कोई ना कोई रिकॉर्ड, जानें

भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का फाइनल मैच ब्रिस्टल में खेला जाएगा।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: July 08, 2018 16:11 IST
भारतीय टीम- India TV Hindi
भारतीय टीम

भारत और इंग्लैंड के बीच ब्रिस्टिल के काउंटी मैदान पर 3 मैचों की टी20 सीरीज का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच दोनों के लिए सीरीज जीतने का आखिरी मौका होगा। फाइनल मैच टीम इंडिया के लिए इसलिए भी खास है क्योंकि टीम के आधे से ज्यादा खिलाड़ियों के पास कोई ना कोई रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। अगर भारतीय खिलाड़ी अपने-अपने रिकॉर्ड बना लेते हैं तो फिर टीम इंडिया की जीत भी तय है क्योंकि रिकॉर्ड के लिए सभी खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। आइए आपको बताते हैं कि आज के मैच में कौन-कौन से खिलाड़ी क्या-क्या रिकॉर्ड बना सकते हैं।

विराट कोहली: विराट कोहली अगर फाइनल मैच में 6 रन और बना लेते हैं तो फिर वो भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए सभी टी20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। फिलहाल ये रिकॉर्ड इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन (308) के नाम है। कोहली के अभी (303) रन हैं। वहीं, एम एस धोनी के (296) और सुरेश रैना के (292) रन हैं।

एम एस धोनी: एम एस धोनी के पास इस मैच में 3 रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। धोनी अगर 13 रन बना लेते हैं तो फिर वो अपने 1,500 रन पूरे कर लेंगे। फिलहाल धोनी के (1,487) रन हैं। इसके अलावा 3 छक्का लगाते ही धोनी अंतरराष्ट्रीय टी20 में अपने 50 छक्के पूरे कर लेंगे। इसके अलावा अगर वो एक कैच पकड़ लेते हैं तो फिर वो टी20 अंतरराष्ट्रीय में 50 कैच लेने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बन जाएंगे।

रोहित शर्मा: रोहित शर्मा के पास इस मैच में टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपने 2,000 रन पूरे करने का मौका होगा। रोहित फिलहाल इस उपलब्धि से 14 रन दूर हैं और अभी उनके खाते में (1,981) रन दर्ज हैं। रोहित अगर ऐसा कर लेते हैं तो वो भारत के दूसरे और दुनिया के कुल पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे। रोहित से पहले मार्टिन गप्टिल (2,271), ब्रैंडन मैक्कलम (2,140), शोएब मलिक (2,067) और विराट कोहली (2,012) हैं।

शिखर धवन: शिखर धवन के पास भी फाइनल मैच में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने का मौका होगा। धवन अगर फाइनल में 28 रनों की पारी खेल लेते हैं तो फिर वो टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपने 1,000 रन पूरे कर लेंगे। धवन अगर 1,000 रन पूरे कर लेते हैं तो वो भारत की तरफ से इस उपलब्धि को हासिल करने वाले छठे भारतीय बन जाएंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement