Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs ENG : शतक से चूके शिखर धवन, नर्वस 90 में आउट होकर भी बनाया रिकॉर्ड

धवन नर्वस 90 में 6ठीं बार आउट हुए हैं, वहीं धोनी और कोहली ने भी इतनी बार 90 से 99 रन के बीच में अपनी विकेट गंवाई थी। इस सूची में सबसे ऊपर सचिन तेंदुलकर हैं जो अपने करियर में कुल 17 बार नर्वस 90 में आउट हुए हैं।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 23, 2021 17:10 IST
IND vs ENG: Shikhar Dhawan missed out on century, made record by getting out in nervous 90- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs ENG: Shikhar Dhawan missed out on century, made record by getting out in nervous 90

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में शतक से जरूर चूंके लेकिन उन्होंने टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। गब्बर के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी ने अपनी इस दहाड़ से यह साफ कर दिया है कि वह कितने खतरनाक खिलाड़ी है। 9 जून 2019 के बाद धवन ने वनडे क्रिकेट में यह पहला शतक जड़ा है। इससे पहले टीम इंडिया में उनकी जगह पर काफी सवाल उठने लगे थे।

RSA vs PAK : शरजील खान को दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले फिट होने की उम्मीद

शिखर धवन वनडे करियर में छठी बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 106 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्के लगाए।

धवन नर्वस 90 में 6ठीं बार आउट हुए हैं, वहीं धोनी और कोहली ने भी इतनी बार 90 से 99 रन के बीच में अपनी विकेट गंवाई थी। इस सूची में सबसे ऊपर सचिन तेंदुलकर हैं जो अपने करियर में कुल 17 बार नर्वस 90 में आउट हुए हैं।

ISSF Shooting World Cup : गनीमत और अंगद की मिश्रित जोड़ी ने स्कीट निशानेबाजी में जीता गोल्ड मेडल

अपने करियर का 140वां मैच खेल रहे धवन का वनडे मैचों में यह 31वां अर्धशतक है। वह अब तक कुल 17 शतक लगा चुके हैं।

धवन इससे पहले 97 नाबाद, 96, 95, 94 और 91 रनों की पारियां खेल चुके हैं। वनडे में धवन का सर्वोच्च व्यक्तिगत योग 143 रन है, जो उन्होंने 2019 में मोहाली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।

आईसीसी महिला टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 बनी शैफाली वर्मा, ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को छोड़ा पीछे

आईपीएल में धाकड़ परफॉर्म करने वाले धवन को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम में जगह मिली थी। धवन ने ऑस्ट्रेलिया में खेले तीन T20I मैचों में जहां 81 रन बनाए थे, वहीं इतने ही वनडे मैचों में उन्होंने 120 रन जोड़े थे।

धवन को इंग्लैंड के खिलाफ T20I सीरीज में भी मौका मिला था, लेकिन पहले मैच में परफॉर्म ना करने की वजह से उन्हें अगले दो मैचों की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी।

कोहली ने एक बार फिर धवन पर भरोसा जताते हुए उन्हें पहले वनडे में रोहित के साथ सलामी बल्लेबाजी करने का मौका दिया। इस भरोसे पर खड़े उतरते हुए धवन ने 98 रन की शानदार पारी खेली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement