Friday, May 10, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 से पहले के एल राहुल ने बढ़ाई विराट कोहली की मुश्किल

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। दोनों के बीच पहला मैच 3 जुलाई को खेला जाएगा।

NITIN BHARDWAJ Written by: NITIN BHARDWAJ
Published on: July 01, 2018 18:13 IST
शिखर धवन, रोहित शर्मा...- India TV Hindi
शिखर धवन, रोहित शर्मा और के एल राहुल

इंग्लैंड के खिलाफ 3 जुलाई को मैनचेस्टर में होने वाले टी-20 मैच से पहले विराट कोहली ओपनिंग कॉन्बिनेशन को लेकर असमंजस में हैं। ओपनिंग की दो पोज़ीशन के लिए टीम में तीन-तीन दावेदार मौजूद हैं। एक तरफ जहां टीम की रेगुलर ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने आयरलैंड के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाज़ी कर अपना दावा पेश किया है तो दूसरी तरफ केएल राहुल भी अपनी फॉर्म के दमपर प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह का दावा कर रहे हैं। क्रिकेट एक्सपर्ट्स भी मानते हैं कि केएल रोहुल की फॉर्म को देखते हुए उनकी टीम में जगह बनती है। केएल राहुल ने आईपीएल 2018 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों में तीसरे नंबर पर रहे थे। 

राहुल ने आईपीएल 2018 में खेले 14 मैचों में 54.91 के बेहतरीन औसत से 659 रन बनाए थे। जिसमें 6 अर्धशतकीय पारियां और 66 गगनचुंबी छक्के भी शामिल थे। आईपीएल में केएल राहुल का स्ट्राइक रेट में 158 से ऊपर का था। अगर आईपीएल में रोहित शर्मा और धवन के प्रदर्शन की बात करें तो वो राहुल के आगे कहीं नहीं ठहरते। रोहित शर्मा आईपीएल के 14 मैचों में केवल 286 रन ही बना सके थे। तो वहीं शिखर धवन ने रोहित से दमदार प्रदर्शन करते हुए 16 मैचों में 497 रन बनाए थे। 

बेशक आईपीएल में रोहित शर्मा का प्रदर्शन इन तीनों खिलाड़ियों में सबसे कमजोर रहा हो लेकिन आयरलैंड की खिलाफ रोहित शर्मा ने दमदार 97 रन की पारी खेल अपना दावा मजबूत किया है। सिर्फ रोहित ही नहीं शिखर धवन और केएल राहुल ने भी आयरलैंड के खिलाफ अर्धशतकीय पारियां खेल कप्तान विराट कोहली को सोचने पर मजबूर कर दिया है।

अब अगर ऐसे में कप्तान विराट केएल राहुल को टीम में शामिल करना चाहते हैं तो मिडिल ऑर्डर में सुरेश रैना पर गाज गिरनी तय है। और खुद कप्तान विराट को भी अपने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करना होगा। अगर सुरेश रैना को प्लेइंग इलेवन से निकाला जाता है तो रैना के साथ भी नाइंसाफी होगी। क्योंकि रैना ने भी आयरलैंड के खिलाफ खेले 2 मैचों 79 रन बना खुद को साबित किया है। ऐसे में अब देखना ये है कि प्लेइंग इलेवन के बैटिंग ऑर्डर को कप्तान विराट किस तरह तैयार करते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement