1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs NZ, 1st Test : कप्तान केन विलियमसन ने इसे बताया भारत के खिलाफ मिली जीत का हीरो

IND vs NZ, 1st Test : कप्तान केन विलियमसन ने इसे बताया भारत के खिलाफ मिली जीत का हीरो

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली 10 विकेट से जीत के बाद कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि टीम के निचलेक्रम के बल्लेबाजों ने पहली पारी में जिस तरह से बल्लेबाजी की वह हमारे लिए सबसे अहम रहा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 24, 2020 6:25 IST
Kane Williamson, India vs New Zealand, IND vs NZ 1st Test, Virat kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Kane Williamson

दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया। खेल के चौथे दिन के पहले सेशन में ही मेजबान टीम ने भारत को उसकी दूसरी पारी में 191 रनों पर समेट दिया। दूसरी पारी में भारतीय टीम महज 8 रन की मामूली बढ़त ले पाई थी जिसे मेजबान टीम अपनी दूसरी पारी के दूसरे ओवर में ही पूरा कर पहला टेस्ट मैच को अपने नाम कर लिया। इस दमदार जीत के बाद टीम के कप्तान केन विलियमसन ने अपनी खुशी जाहिर की। 

इस दमदार जीत के बाद टीम के कप्तान केन विलियमसन ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, ''पूरी टीम का प्रदर्शन शानदार रहा यही वजह है कि मैच चौथे दिन में ही खत्म हुआ। इस जीत में खास तौर से निचले क्रम के बल्लेबाजों का योगदान सबसे महत्वपूर्ण रहा।''

 
उन्होंने कहा, '' यह विकेट शानदार था, हमें नहीं पता था कि हम इस पर क्या करेंगे लेकिन इस उछालभरी विकेट पर हमारे गेंदबाजों को काफी मदद मिली और उन्होंने इस पिच स्विंग प्राप्त कर मेहमान टीम के बल्लेबाजों को बेबस कर दिया।'' 

कप्तान केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ। न्यूजीलैंड के लिए दोनों पारियों में मिलाकर सबसे अधिक टिम साउदी ने 9 विकेट लिए जबकि ट्रेंट बोल्ट को 5 विकेट मिला। वहीं टेस्ट डेब्यू करने वाले काइल जैमीसन ने 4 विकेट लिए।

टेस्ट डेब्यू करने वाले जैमीसन के लिए विलियमसन ने कहा, ''वनडे क्रिकेट में शानदार डेब्यू के बाद टेस्ट में भी उन्होंने बेहतरीन किया। उनके लिए यह एक यादगार डेब्यू रहा।'' इसके अलावा उन्होंने टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट की जोड़ी की भी तारीफ की।

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड की टीम की यह 100वीं जीत थी। इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और अपनी पारी में 165 रन ही बना पाई। इस स्कोर के जवाब में मेजबान टीम ने 348 रनों का स्कोर खड़ा 183 रनों की बढ़त हासिल की थी।

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड