Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs NZ WTC Final: काइल जैमीसन का कहर... करियर का पांचवां 5-विकेट हॉल किया हासिल

काइल जैमीसन ने भारत की पहली पारी में पांच विकेट लिए। ये काइल जैमीसन का आठवां टेस्ट मैच है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 20, 2021 18:57 IST
IND vs NZ WTC Final: kyle jamieson takes fifth five wicket...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@BLACKCAPS IND vs NZ WTC Final: kyle jamieson takes fifth five wicket haul of his test career

साउथहैंपटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला जारी है। भारतीय टीम ने पहली पारी खेल ली है जिसमें उन्होंने 217 रन बनाए। वहीं, कीवी टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज काइल जैमीसन रहे। उन्होंने भारत की पहली पारी में पांच विकेट लिए। ये काइल जैमीसन का आठवां टेस्ट मैच है।

गौरतलब है कि काइल जैमीसन ने भारत की पहली पारी में 22 ओवर गेंदबाजी की और 31 रन देकर पांच विकेट लिए। वे फिलहाल इस मुकाबले के सबसे किफायती गेंदबाज बने।

आपको बता दें कि काइल जैमीसन ने रोहित शर्मा (34), विराट कोहली (44), ऋषभ पंत (4), इशांत शर्मा (4) और जसप्रीत बुमराह (0) को आउट किया। काइल जैमीसन का ये आठवां टेस्ट मैच है। उन्होंने अब तक के टेस्ट करियर में 44 विकेट लिए हैं और उनकी इकॉनोमी 2।37 की रही है।

साथ ही जैमिसन न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू के बाद पहले 8 टेस्ट मैचों में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।  न्यूजीलैंड के लिए इससे पहले पहले 8 टेस्ट मैचों में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में जैक कोव्ई का नाम था जिन्होंने साल 1937 से 1949 के बीच कुल 41 विकेट लिए थे। वहीं टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शेन वॉन्ड ने साल 2001 से 2003 के बीच न्यूजीलैंड के लिए कुल 8 टेस्ट मैचों में 38 विकेट लिए थे।

वहीं, डग ब्रैकवेल ने साल 2011-2012 के बीच न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू करते हुए अपनी टीम के लिए पहले 8 टेस्ट मैचों में 33 विकेट लिए थे जबकि साल 1969 में न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू करने वाले हेडली हावर्थ ने कुल 32 विकेट अपने नाम किए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement