Saturday, April 20, 2024
Advertisement

नस्लवाद के खिलाफ 'बेयरफुट सर्कल' समारोह में शामिल हुए भारत-आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी

आईसीसी ने इस समारोह से जुड़ी कुछ तस्वीरें भी साझा कीं, जिनमें दोनों टीमों के खिलाड़ी खाली पैर मैदान में गोलाकार में खड़े होकर नस्लवाद के खिलाफ अपना विरोध अपने अंदाज में दर्ज कर रहे हैं।  

IANS Reported by: IANS
Published on: November 27, 2020 12:34 IST
India-Australian players participate in 'Barefoot Circle' ceremony against racism- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES India-Australian players participate in 'Barefoot Circle' ceremony against racism

सिडनी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट खिलाड़ियों ने यहां सिडनी क्रिकेट मैदान पर शुक्रवार को आयोजित पहले वनडे मुकाबले से पहले नस्लवाद के खिलाफ 'बेयरफुट सर्कल' समारोह में हिस्सा लिया। 'बेयरफुट सर्कल' के माध्यम से दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के मूल लोगों के प्रति अपना सम्मान प्रकट किया।

आईसीसी ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी। आईसीसी ने इस समारोह से जुड़ी कुछ तस्वीरें भी साझा कीं, जिनमें दोनों टीमों के खिलाड़ी खाली पैर मैदान में गोलाकार में खड़े होकर नस्लवाद के खिलाफ अपना विरोध अपने अंदाज में दर्ज कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - AUS vs IND 1st ODI : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने जड़ा अपने वनडे करियर का 17वां शतक

ऑस्ट्रेलिया ने जब इस साल इंग्लैंड का दौरा किया था, उसकी टीम ने नस्लवाद के विरोध को गंभीरता से नहीं लिया था और इसके लिए उसकी कड़ी आलोचना हुई थी।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : 150 रनों की साझेदारी करते ही वॉर्नर और फिंच ने भारत के खिलाफ रचा इतिहास

वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने इंग्लैंड दौरे पर घुटने के बल बैठकर नस्लवाद का विरोध नहीं करने पर एरॉन फिंच और इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को कड़ी फटकार लगाई थी।

फिंच ने तब कहा था कि इसके लिए खास इशारों की जरूरत नहीं है लेकिन अब आस्ट्रेलियाई टीम ने बेयरफुट सर्कल के माध्यम से नस्लवाद का विरोध किया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement