1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. लक्ष्मण ने टेस्ट सीरीज में भारत की बड़ी हार के लिए इस वजह को ठहराया जिम्मेदार

लक्ष्मण ने टेस्ट सीरीज में भारत की बड़ी हार के लिए इस वजह को ठहराया जिम्मेदार

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस. लक्ष्मण ने कहा है कि विराट कोहली के खिलाड़ी सभी विभागों में लंबे समय तक अनुशासित नहीं थे, जिसके परिणामस्वरूप न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में उन्हें 0-2 से हार का सामना करना पड़ा।

IANS IANS
Published on: March 02, 2020 13:16 IST
लक्ष्मण ने टेस्ट...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES लक्ष्मण ने टेस्ट सीरीज में भारत की बड़ी हार के लिए इस वजह को ठहराया जिम्मेदार

क्राइस्टचर्च। भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस. लक्ष्मण ने कहा है कि विराट कोहली के खिलाड़ी सभी विभागों में लंबे समय तक अनुशासित नहीं थे, जिसके परिणामस्वरूप न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में उन्हें 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। सोमवार को ट्रेंट बाउल्ट और टिम साउदी ने भारतीय निचले क्रम को जल्दी आउट कर दिया। इसके बाद सलामी बल्लेबाज टॉम लेथम और टॉम ब्लंडेल ने न्यूजीलैंड को क्राइस्टचर्च के हैगली ओवल में सात विकेट से जीत दिला दी। इससे पहले मेजबान टीम ने वेलिंगटन में पहला टेस्ट 10 विकेट से जीता था।

न्यूजीलैंड को इस जीत की बधाई देते हुए लक्ष्मण ने ट्वीट किया, "भारत को हराकर और टेस्ट श्रृंखला में बड़ी जीत दर्ज करने पर ब्लैक कैप्स को बहुत-बहुत बधाई। भारत इस टेस्ट में आवश्यक अनुशासन नहीं दिखा सका जिससे उन्हें बहुत निराशा होगी।

कोहली ने चार टेस्ट पारियों में 19 के उच्चतम स्कोर के साथ केवल 38 रन बनाए और कप्तान के रूप में अपनी पहली टेस्ट सीरीज में व्हाइटवॉश का सामना किया। साथ ही सीमित ओवरों की सीरीज में भी कोहली ने काफी संघर्ष किया। इस दौरान वह आठ पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक ही बना सके थे। कुल मिलाकर, 31 वर्षीय भारतीय कप्तान ने इस दौरे पर 11 पारियों में 218 रन बनाए जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 51 था।

लक्ष्मण ने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स के शो में कहा, "इस दौरे पर सबसे बड़ी बात यह है कि एकदिवसीय श्रृंखला से लेकर इन दो टेस्ट मैचों तक के दो सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं - बल्लेबाजी विभाग में विराट कोहली और गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह।" स्टार स्पोर्ट्स पर मैच के बाद का शो।

लक्ष्मण ने कहा, "इस दौरे पर एकदिवसीय श्रृंखला से लेकर इन दो टेस्ट मैचों तक जिन दो खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा बात की जानी चाहिए वो हैं- बल्लेबाजी विभाग में विराट कोहली और गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह।"

लक्ष्मण ने आगे कहा, "विराट कोहली का फॉर्म निश्चित रूप से भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा निराशाजनक रहा है क्योंकि जब आपका शीर्ष बल्लेबाज  दो टेस्ट मैचों में औसतन 9 (9.50 सटीक) से रन बनाता है तो, तो मुझे लगता है कि यह आने वाले समय में भारतीय टीम को परेशानी में डालने वाला है।"

व्हाइटवॉश के बावजूद, भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में 360 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड 180 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड