Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

आखिरी वनडे जीतकर भारत कर लेगा ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े रिकॉर्ड की बराबरी!

दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर भारत के पास इतिहास रचने का मौका होगा।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Updated on: February 15, 2018 15:08 IST
भारतीय टीम- India TV Hindi
भारतीय टीम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच 16 फरवरी को खेला जाना है। भारतीय टीम पहले ही सीरीज को जीत चुकी है और टीम का इरादा आखिरी वनडे को जीतकर 5-1 से सीरीज जीतने का होगा। अगर भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से आखिरी वनडे भी जीत जाती है तो टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ  5-1 से सीरीज जीतने के बाद भारत ऑस्ट्रेलिया के बाद ऐसा करने वाला दुनिया का सिर्फ दूसरा देश बन जाएगा। आइए आपको बताते हैं कि 5-1 से सीरीज जीतने के बाद भारत किस रिकॉर्ड को बना सकता है।

भारत बनाएगा बड़ा रिकॉर्ड: अगर टीम इंडिया आखिरी वनडे जीतकर सीरीज को 5-1 से जीत लेती है तो वो ऑस्ट्रेलिया के बाद दुनिया की सिर्फ दूसरी टीम बन जाएगी जिसने दक्षिण अफ्रीका में उन्हीं के खिलाफ 5-1 से सीरीज जीती हो। ऑस्ट्रेलिया के अलावा कोई भी देश आज तक दक्षिण अफ्रीका को उन्हीं के घर पर कभी भी 5-1 से नहीं हरा सका है। ऑस्ट्रेलिया ने 2001-02 में दक्षिण अफ्रीका को उन्हीं के घर पर 5-1 से हराया था। हालांकि दक्षिण अफ्रीका न्यूजीलैंड में 2003-04 में 1-5 और श्रीलंका में 2004 में 0-5 से हार चुका है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज हारने के बाद जबरदस्त पलटवार किया और मेजबान टीम को उन्हीं के घर पर सीरीज हरा दिया। पहले ही सीरीज जीत चुकी भारतीय टीम आखिरी वनडे में अपनी प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव कर सकती है और बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने के इरादे से साथ मैदान पर उतर सकती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement