1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईसीसी ने स्मृति मंधाना को चुना साल की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, दिया ये खिताब

आईसीसी ने स्मृति मंधाना को चुना साल की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, दिया ये खिताब

Read In English

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के रूप में रेचेल हेयोइ फ्लिंट पुरस्कार हासिल किया है।

IANS IANS
Updated on: December 31, 2018 14:51 IST
smriti mandhana- India TV Hindi
Image Source : @BCCIWOMEN smriti mandhana

दुबई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के रूप में रेचेल हेयोइ फ्लिंट पुरस्कार हासिल किया है। इसके साथ मंधाना ने आईसीसी की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे खिलाड़ी का खिताब भी जीता है। आईसीसी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

भारत की 22 वर्षीया खिलाड़ी मंधाना को आईसीसी की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे टीम और साल की सर्वश्रेष्ठ महिला टी-20 टीम में भी शामिल किया गया है। उन्होंने 12 वनडे मैचों में 66.90 की स्ट्राइक रेट से 669 रन बनाए हैं।

इसके अलावा, मंधाना ने 25 टी-20 मैचों में 130.67 की स्ट्राइक रेट से 622 रन बनाए हैं। उन्होंने महिला टी-20 विश्व कप में भी भारतीय टीम के लिए अहम भूमिका निभाई। इस टूर्नामेंट में भारत ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। 

मंधाना वर्तमान में आईसीसी की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं, वहीं टी-20 महिला बल्लेबाजों की रैंकिंग में 10वें स्थान पर हैं। 

इस खबर को सुनने के बाद मंधाना ने कहा, "यह पुरस्कार बेहद खास है। एक खिलाड़ी के तौर पर आप रन बनाना चाहते हैं, अपनी टीम को जिताना चाहते हैं और ऐसे में आपकी कड़ी मेहनत के लिए आपका सम्मान भी किया जाता है तो यह बेहद प्रेरणादायी होता है और आपको टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करने पर प्रेरित करता है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X