1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा भारत : इयान चैपल

इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा भारत : इयान चैपल

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में जीत के बाद इंग्लैंड के साथ चार मैचों की सीरीज खेलेगा। मेजबान टीम को प्रमुख बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली के टीम में शामिल होने से बल मिला है।

IANS IANS
Published on: January 31, 2021 13:27 IST
India, England, Ian Chappell, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ian Chappell

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में भारत अपनी गुणवत्ता तेज गेंदबाजी आक्रमण और टॉप क्लास बल्लेबाजी के दम पर दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में जीत के बाद इंग्लैंड के साथ चार मैचों की सीरीज खेलेगा। मेजबान टीम को प्रमुख बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली के टीम में शामिल होने से बल मिला है।। कोहली अपने बच्चे के जन्म के लिए ऑस्ट्रेलिया सीरीज बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौट आए थे।

दूसरी ओर, जो रूट के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम 2012 की सीरीज की सफलता को दोहराना चाहेगी। साथ ही इंग्लिश टीम श्रीलंका के साथ हुई दो मैचों टेस्ट सीरीज में मिली जीत को आगे बढ़ाना चाहेगी।

यह भी पढ़ें- ब्रॉड ने माना कोहली हैं 'बेस्ट', लेकिन उन्हें अपनी ताकत पर है पूरा भरोसा

चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के लिए अपने कॉलम में लिखा, "ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत के बाद भारत की शुरूआत दावेदार के तौर पर होगी। जब आप बल्लेबाजी क्रम में विराट कोहली का नाम जोड़ते हैं, तो टीम अचानक बुलेटप्रूफ लबादा पहन लेती है। इसमें आर. अश्विन, हार्दिक पांड्या और इशांत शर्मा का नाम भी शामिल है। उपलब्ध खिलाड़ियों की सूची भारत को एक अपराजेय टीम बनाती है।''

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान को लगता है कि भारत का शानदार शीर्ष क्रम चेन्नई में 5 फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में मेजबानों के लिए मजबूत पक्ष साबित होगा।

यह भी पढ़ें- BBL : अंपायर के साथ बहस करना मिचेल मार्श को पड़ा महंगा, लगा 5 हजार डॉलर का जुर्माना

चैपल ने लिखा, भारत के शीर्ष तीन में से एक प्रभावशाली शुबमन गिल, रोहित शर्मा और अदम्य साहस वाले चेतेश्वर पुजारा हैं, जो इंग्लैंड के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

77 वर्षीय के अनुसार, दोनों टीमों का मध्य क्रम समान रूप से मजबूत है। वह लिखते हैं, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत और पांड्या की मौजूदगी में भारत को किसी भी अच्छी शुरूआत का पूरा फायदा उठाने की स्थिति में है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X