1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. BBL : अंपायर के साथ बहस करना मिचेल मार्श को पड़ा महंगा, लगा 5 हजार डॉलर का जुर्माना

BBL : अंपायर के साथ बहस करना मिचेल मार्श को पड़ा महंगा, लगा 5 हजार डॉलर का जुर्माना

मैच के 13वें ओवर में मार्श जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो स्पिन गेंदबाज स्टीव ओकीफ की गेंद पर विकेटकीपर बल्लेबाज जोशुआ फिलेपे ने लेग साइड में जाती हुई गेंद पर कैच लपका और अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 31, 2021 11:37 IST
Mitchell Marsh, BBL, Perth Scorchers, Cricket Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mitchell Marsh

बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉचर्स के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर मिचेल मार्स पर 5000 हजार डॉलर का जुर्माना लगा है। मार्श पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लेवल दो कोड ऑफ कंडक्ट के तहत जुर्माना लगा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की पुष्टी करते हुए कहा कि मार्श सिडनी सिक्सर के खिलाफ मुकाबले में अंपायर के फैसले पर आपत्ति जताते हुए अपना गुस्सा जाहिर किया था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एक बयान जारी कर कहा, ''मार्श पर मैच रेफरी बॉब स्टार्टफोर्ड ने आर्टिकल 2.8 ततह जुर्माना लगाया है। रेफरी ने मार्श को पाया कि वह मैदान पर अंपायर के साथ दुर्व्यहार और उनके फैसले पर आपत्ति जताई थी।''

यह भी पढ़ें- सौरव गांगुली को अस्पताल से मिली छुट्टी, सीने में दर्द की शिकायत के बाद हुए थे भर्ती

इस जुर्माने के बाद मार्श ने कहा, ''मैंने अपने उपर लगे जुर्माने को स्वीकार कर लिया है। अंपायर के प्रति मेरी जो प्रतिक्रिया थी वह स्वीकार्य नहीं था। मैं नहीं चाहता हूं कि कोई भी युवा खिलाड़ी मैदान पर मेरी तरह व्यवहार करें।''

दरअसल मैच के 13वें ओवर में मार्श जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो स्पिन गेंदबाज स्टीव ओकीफ की गेंद पर विकेटकीपर बल्लेबाज जोशुआ फिलेपे ने लेग साइड में जाती हुई गेंद पर कैच लपका और अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया।

यह भी पढ़ें- नेट्स से दिखा बुमराह का नया एक्शन, प्रतिक्रिया देने से खुद को रोक नहीं पाए कुंबले

मार्श ने इस पर अपनी आपत्ति जताई और वह अंपायर के फैसले से नाखुश दिखे क्योंकि उन्हें लगा कि गेंद से उनके बैट का संर्पक नहीं हुआ था।

हालांकि अंपायर का यह फैसला अंतिम था और मार्श को वापस पवेलियन जाना पड़ा लेकिन बाद में जब रिप्ले दिखाया गया तो साफ पता चल रहा था कि गेंद बल्ले के संपर्क में नहीं आया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X