1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. नेट्स से दिखा बुमराह का नया एक्शन, प्रतिक्रिया देने से खुद को रोक नहीं पाए कुंबले

नेट्स से दिखा बुमराह का नया एक्शन, प्रतिक्रिया देने से खुद को रोक नहीं पाए कुंबले

बीसीसीआई ने शनिवार को अपने आधारिकारिक ट्विटर हैंडल पर बुमराह काा एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह तेज की जगह स्पिन गेंदबाजी कर रहे हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 31, 2021 10:42 IST
Anil Kumble, Jasprit Bumrah, India, cricket, BCCI- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI/GETTY Anil Kumble and Jasprit Bumrah

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वैसे तो अपने खतरनाक यॉर्कर के मसहूर हैं लेकिन हाल ही में वह नेट्स पर स्पिन गेंदबाजी करते हुए नजर आए। बीसीसीआई ने शनिवार को अपने आधारिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह तेज की जगह स्पिन गेंदबाजी कर रहे हैं। इस दौरान उनका गेंदबाजी एक्शन पूर्व भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले से बहुत हद तक मिल रहा है।

बुमराह के इस वीडियो को शेयर करते हुए बीसीसीआई ने लिखा, ''हम सब ने जसप्रीत बुमराह को खरतनाक यॉर्कर और बाउंसर करते हुए देखा है लेकिन उनका यह रूप कभी नहीं देखा। बुम दिग्गज अनिल कुंबले की तरह गेंदबाजी करते हुए।''

बीसीसीआई के द्वारा शेयर किए गए वीडियो पर अब अनिल कुंबले की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ''बहुत बेहतरीन बुमराह, आप बहुत हद तक मेरे जैसा ही किए। आप आने वाले तेज गेंदबाजों की के लिए प्ररेणास्त्रोत हैं जो कि आपकी तरह बनना चाहते हैं। आगे आने वाले सीरीज के लिए आपको शुभकामनाएं।''

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले अनिल कुंबले ने साल 2008 में संन्यास की घोषणा कर दी थी। टेस्ट में उन्होंने 619 विकेट अपने नाम किए हैं। मुथैया मुलरीधरन (800) और शेन वार्न के बाद वह इस फॉर्मेट में तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

इसके अलावा कुंबले इंग्लैंड के जिम लेकर के बाद टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दूसरे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने एक पारी में सभी 10 विकेट लेने का कारनामा किया है। कुंबले ने साल 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर 74 रन खर्च 10 विकेट हासिल किए थे।

वहीं मौजूदा समय में वह इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच हैं।

वहीं बुमराह की बात की जाए तो वह हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे से भारत वापस आए हैं और अब वह इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में 5 फरवरी से शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज की तैयारी में जुट गए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X