1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद अगले साल फरवरी में इंग्लैंड की मेजबानी करेगा भारत : सौरव गांगुली

ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद अगले साल फरवरी में इंग्लैंड की मेजबानी करेगा भारत : सौरव गांगुली

भारतीय टीम इस साल दिसंबर में शुरू होने वाली सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी और अगले साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए देश वापस आएगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 22, 2020 12:18 IST
ऑस्ट्रेलिया दौरे के...- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGE ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद अगले साल फरवरी में इंग्लैंड की मेजबानी करेगा भारत : सौरव गांगुली

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सभी राज्य संघों को आश्वासन दिया है कि जब COVID-19 महामारी के बीच स्थिति ठीक हो जाएगी, तब घरेलू क्रिकेट शुरू हो जाएगा। हालांकि गांगुली ने ये स्पष्ट नहीं किया कि सीजन कब से शुरू होगा।

आम तौर पर भारतीय क्रिकेट का घरेलू सीजन अगस्त में शुरू होता है, लेकिन कोरोना वायरस महामारी ने घरेलू कलैंडर को प्रभाविक किया है। गांगुली ने गुरुवार को राज्य संघों को पत्र के जरिए स्पष्ट कर दिया है कि बोर्ड द्वारा तारीख तय करना अभी बाकी है। घरेलू सीज़न अब सैयद मुश्ताक अली टी 20 टूर्नामेंट के साथ शुरू होने की उम्मीद है, जो कि नवंबर के तीसरे सप्ताह से खेला जाना है। 

गांगुली ने अपने संबद्ध सदस्य संघों के अध्यक्षों और सचिवों को पत्र में लिखा, "... BCCI यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास कर रही है कि कब और किन परिस्थितियों में घरेलू क्रिकेट शुरू हो।घरेलू क्रिकेट में शामिल खिलाड़ियों और अन्य सभी लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का जिम्मा बीसीसीआई के लिए सर्वोपरि है और हम सभी पहलुओं की लगातार निगरानी कर रहे हैं।"

उन्होंने आगे लिखा, "सभी सदस्यों को भविष्य में कार्रवाई के बारे में सूचित किया जाएगा और घरेलू क्रिकेट को फिर से शुरू करने से पहले सुझाव लिया जाएगा।" उन्होंने कहा कि बीसीसीआई को उम्मीद थी कि अगले कुछ महीनों में COVID-19 की स्थिति में सुधार होगा और घरेलू क्रिकेट एक सुरक्षित वातावरण में शुरू हो पाएगा।

बीसीसीआई प्रमुख ने सदस्यों को फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (एफटीपी) में भारत की प्रतिबद्धताओं के बारे में जानकारी दी, जिसमें इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का निर्धारित दौरा और 2021 की शुरुआत में इंग्लैंड की मेजबानी करना शामिल है।

उन्होंने कहा कि भारत अगले साल T20 विश्व कप और 2023 में वनडे विश्व कप की मेजबानी करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, "बीसीसीआई और भारतीय क्रिकेट टीम अपनी एफटीपी प्रतिबद्धताओं को पूरा करना जारी रखेंगे। भारतीय टीम इस साल दिसंबर में शुरू होने वाली सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी और अगले साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए देश वापस आएगी।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X