Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला टेस्ट: विराट कोहली को आउट करने के लिए उस्मान ख्वाजा ने लपका हैरतअंगेज कैच

विराट कोहली से हर किसी को ढेरों उम्मीदें थीं लेकिन पहले टेस्ट की पहली पारी में कोहली सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 06, 2018 21:17 IST
Virat Kohli and Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli and Pat Cummins

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में हर किसी की नजरें विराट कोहली पर टिकी थीं। हर कोई मान रहा था कि कोहली हर बार की तरह इस बार भी ऑस्ट्रेलिया में जरूर बड़ी पारी खेलेंगे। भारत के दो विकेट गिर चुके थे और कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद थी। लेकिन कोहली पहली पारी में कुछ खास नहीं कर सके और 3 रन बनाकर आउट हो गए। कोहली को पैट कमिंस ने उस्मान ख्वाजा के हाथों कैच आउट कराया। कोहली को आउट करने के लिए हमेशा कुछ खास करने की जरूरत होती है और ऐसा ही कुछ किया गली में खड़े ख्वाजा ने। आइए आपको बताते हैं कि कोहली को आउट करने के लिए ख्वाजा ने क्या खास किया।

उस्मान ख्वाजा ने लपका हैरतअंगेज कैच: पारी का 11वां ओवर फेंका जा रहा था। गेंद थी पैट कमिंस के हाथों में। इस दौरान ओवर की तीसरी गेंद कमिंस ने ऑफ स्टंप के बाहर रखी और कोहली ने उस गेंद पर बल्ला चला दिया। गेंद ने कोहली के बल्ले का बाहरी किनारा लिया और हवा में उछल गई। उस्मान ख्वाजा गली में खड़े थे। ख्वाजा ने हवा में छलांग लगा दी और एक हाथ से कैच पकड़ लिया।

जब ख्वाजा ने कैच पकड़ा तो उनका पूरा शरीर हवा में था। जैसे ही ख्वाजा कैच लेने के बाद नीचे गिरे, वैसे ही उन्होंने गेंद को फेंका और जश्न मनाने लगे। ख्वाजा को सारे खिलाड़ियों ने घेर लिया और उन्हें बेहतरीन कैच की बधाई देने लगे।

ख्वाजा के कैच ने कोहली की पारी सिर्फ तीन रन पर खत्म हो गई। आपको बता दें कि एशिया के बाहर 60वीं पारी में ये 18वां ऐसा मौका है जब कोहली 10 से कम के स्कोर पर आउट हुए हैं। वहीं, पैट कमिंस ने कोहली को अब तक टेस्ट क्रिकेट में चार गेंद फेंकी हैं और उन्हें दो बार अपना शिकार बनाने में कामयाब रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement