Friday, April 19, 2024
Advertisement

तो इस वजह से पहले तीन वनडे मैचों से धवन हुए टीम से बाहर

बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया की धवन की पत्‍नी की तबीयत खराब है। जिसकी वजह से उन्‍होंने बीसीसीआई से पहले तीन मैचों से बाहर रहने की अनुमति मांगी है।

Shradha Bagdwal Written by: Shradha Bagdwal
Updated on: September 14, 2017 16:18 IST
Dhawan with wife - India TV Hindi
Dhawan with wife

नई दिल्ली: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सिरीज़ के पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। शानदार फॉर्म में चल रहे ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन पहले तीन वनडे मैचों से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया की धवन की पत्‍नी की तबीयत खराब है। जिसकी वजह से उन्‍होंने बीसीसीआई से पहले तीन मैचों से बाहर रहने की अनुमति मांगी है। बीसीसीआई ने धवन के इस अनुरोध को मान लिया है। लेकिन उनकी जगह टीम इंडिया में कोई रिप्‍लेसमेंट नहीं चुना है। अब शिखर धवन के टीम से बाहर होने के बाद संभावना जताई जा रही है है कि उनकी जगह में रोहित शर्मा के साथ लोकेश राहुल पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

गौरतलब है कि हाल में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सिरीज़ के आखिरी मैच और एकलौते टी 20 मैच में भी शिखर धवन ने हिस्सा नहीं लिया था। वो श्रीलंका दौरा बीच में ही छोड़कर अपनी बीमार मां को देखने वापस आ गए थे।

वैसे धवन इस साल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने 2017 में 53 की औसत से 14 वनडे मैचों में 689 रन बनाए हैं। जिसमें 2 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं।

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को अपने भारत दौरे में पांच वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं। सीरीज के पांच वनडे 17 सितंबर, 21 सितंबर, 24 सितंबर, 29 सितंबर और 1 अक्‍टूबर को खेले जाने हैं। उसके बाद तीन टी20 मैच शुरू होंगे जो 7 अक्‍टूबर, 10 अक्‍टूबर और 13 अक्‍टूबर को होंगे।

टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मो. शमी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement