1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Ban: नागपुर में आकड़े हैं टीम इंडिया के खिलाफ, बांग्लादेश रच सकता है सुनहरा इतिहास

Ind vs Ban: नागपुर में आकड़े हैं टीम इंडिया के खिलाफ, बांग्लादेश रच सकता है सुनहरा इतिहास

टीम इंडिया ने अब तक नागपुर के मैदान में 3 मैच खेले हैं जिसमें से उसे 2 में हार जबकि एक मैच में जीत मिली है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 10, 2019 7:51 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : AP Team India

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मैच आज नागपुर में खेला जाएगा। ऐसे में टीम इंडिया को सीरीज जीतन के लिए बांग्लादेश के सामने सचेत रहना होगा क्योंकि इस मैदान पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। जबकि दूसरी तरफ टी20 क्रिकेट के इतिहास में भारत के खिलाफ पहली बार टी20 मैच जीतने वाली बांग्लादेश की टीम पलटवार करने में अच्छी तरह माहिर है। सीरीज का पहला मैच दिल्ली में बांग्लादेश ने जबकि राजकोट में भारत ने वापसी करते हुए शानदार जीत हासिल की थी। इस तरह सीरीज 1-1 से बराबरी की दहलीज पर आ पहुंची है। 

बता करें नागपुर के मैदान में टीम इंडिया के टी20 रिकॉर्ड कि तो इस मैदान में 'मेन इन ब्लू' का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। टीम इंडिया ने अब तक नागपुर के मैदान में 3 मैच खेले हैं जिसमें से उसे 2 में हार जबकि एक मैच में जीत मिली है। भारत ने इस मैदान पर पहला मैच नौ दिसंबर 2009 में खेला था जिसमें श्रीलंका ने भारत को 29 रन से हराया था। दूसरा मैच 15 मार्च 2016 को भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें उसे 47 रन से हारका सामना करना पड़ा था।

वहीं नागपुर में अपना आखिरी टी-20 मैच इंग्लैंड के खिलाफ 29 जनवरी 2017 को खेला था। जिसमें भारतीय टीम ने अंग्रेजों को 5 रन से हार का स्वाद चखाया था। जिसके ठीक 21 माहीने बाद एक बार फिर टीम इंडिया अपने विजयी क्रम को नागपुर के मैदान में जारी रखने उतरेगी। 

बता दें कि इस मैदान पर टीम इंडिया पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलगी। जिसमें वो जीत हासिल कर घर में खेली जाने वाली सीरीज पर कब्ज़ा करना चाहेगी। वहीं बांग्लादेश की टीम भी मैच में जीत हासिल करने के लिए अपना पूरा दमखम लगा देगी। क्योंकि अगर उनकी टीम मैच जीतती है तो वो भारत में पहली बार टी20 सीरीज जीत कर सुनहरा इतिहास रच सकते हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X