Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs NZ : सुर्यकुमार (62) और रोहित शर्मा (48) की दमदार बल्लेबाजी से भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: November 17, 2021 22:57 IST
India vs New Zealand, cricket, sports, Rohit sharma, KL Rahul, Martin Guptil, Tim southee, Trent Bou- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs New Zealand, 1st T20I Match 

Highlights

  • भारत ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया
  • तीन टी-20 मैचों की इस सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त बनाई
  • सुर्यकुमार यादव ने बेहतरीन 62 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली

सुर्यकुमार यादव (62) के अर्द्धशतक और रोहित शर्मा के 48 रनों की बेहतरीन पारी के दमपर तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया था। भारत ने इस स्कोर के जवाब में 19.4 ओवर में 166 रन बना लिए। 

भारत के लिए सुर्यकुमार यादव ने अपने 40 गेंदों पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए। वहीं रोहित शर्मा ने अपनी पारी में पांच छक्के और दो छक्के भी लगाए। इसके अलावा केएल राहुल ने 15 रन बनाए। वहीं ऋषभ पंत 17 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ : टीम इंडिया के लिए डेब्यू से पहले वेंकटेश अय्यर ने कही यह 'दिल को छू' लेने वाली बात

गेंदबाजी में न्यूजीलैंड टीम की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे अधिक 2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा टिम साउदी, मिचेल सेंटनर और डेरिल मिचेल ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने 42 गेंद में शानदार 70 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने चार छक्के और तीन चौके भी लगाए। इसके अलावा मार्क चैपमैन ने 50 गेंद में 63 रनों का योगदान दिया। चैपमैन ने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के भी लगाए।

यह भी पढ़ें- आईसीसी टी-20 रैंकिंग में केएल राहुल को हुआ नुकसान, विराट कोहली 8वें स्थान पर बरकरार

वहीं भारत की तरफ से गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन और भुवनेश्वर कुमार ने 2-2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा दीपक चाहर और मोम्मद सिराज ने एक-एक विकेट लिए।

इस मुकाबले के बाद दोनों टीमें 19 नवंबर को रांची में एक दूसरे साथ मैदान पर भिड़ेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement