Thursday, April 18, 2024
Advertisement

NZ vs IND : धवन के चोटिल होने के बावजूद ओपनिंग नहीं करेंगे केएल राहुल, विराट कोहली दिया यह बयान

राट कोहली ने कहा है कि धवन के चोटिल होने के बाद टीम की योजनाओं में थोड़ा बदलाव आया है। टी20 में कोहली राहुल को टॉप ऑडर में बल्लेबाजी करवाएंगे, लेकिन वनडे में उनको 5वें नंबर पर ही मौका मिलेगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 23, 2020 12:57 IST
India vs New Zealand KL Rahul Virat Kohli Shikhar Dhwan IND vs NZ - India TV Hindi
Image Source : AP/GETTY IMAGES India vs New Zealand KL Rahul Virat Kohli Shikhar Dhwan IND vs NZ 

भारत का न्यूजीलैंड दौरा कल यानी 24 जनवरी को ऑकलैंड में खेले जाने वाले पहले टी20 मैच से शुरु होने जा रहा है। इस दौरे के शुरु होने से पहले विराट कोहली ने केएल राहुल की बैटिंग पोजिशन को लेकर बड़ा खुलासा किया है। विराट कोहली ने कहा है कि धवन के चोटिल होने के बाद टीम की योजनाओं में थोड़ा बदलाव आया है। टी20 में कोहली राहुल को टॉप ऑडर में बल्लेबाजी करवाएंगे, लेकिन वनडे में उनको 5वें नंबर पर ही मौका मिलेगा। कोहली का कहना है कि इससे टीम को सही बैलेंस मिल रहा है।

कोहली ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा "शिखर धवन के चोटल होने से जरूर हमारी योजनाओं में थोड़ा बदलाव आएगा। वनडे फॉर्मेट हम वही चीज करना चाहेंगे जो हमने राजकोट में की थी। वो हमारी टीम के लिए काफी अच्छा भी था। हम किसी और खिलाड़ी को टॉप पर खिलाएंगे और केएल राहुल को 5वें नंबर पर ही अपनी प्रतिभा हा जौहर दिखाने का मौका देंगे। वहां उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी।"

उन्होंने आगे कहा "टी20 क्रिकेट में चीजें बदल जाती है। इस फॉर्मेट में निचले क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए हमारे पास उपयुक्त बल्लेबाज है जो परफॉर्म कर रहे हैं। वहां हमारे पास खिलाने के लिए कई अन्य खिलाड़ी भी है इस वजह से टी20 क्रिकेट में केएल राहुल उप्री क्रम में ही बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे।"

राहुल की विकेट कीपिंग के बारे में उन्होंने कहा "विकेट के पीछे उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर हमें टीम को बैलेंस करने के लिए एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाने का मौका दिया है। अगर वह विकेटकीपिंग और बल्ले से ऐसा प्रदर्शन करता है तो कोई हर्ज नहीं है। हम राहुल के साथ कुछ और मैच के लिए जाना चाहेंगे। इससे किसी का मौका छिन नहीं रहा है, यह बस टीम को बैलेंस देने के लिए है। मैं जानता हूं इससे बाते हो रही है कि बाकी खिलाड़ियों का क्या होगा? लेकिन हमारे लिए सबसे जरूरी है टीम का बैलेंस"

जब विराट कोहली से पूछा गया कि क्या राहुल इस चैलेंज के लिए तैयार है? तो उन्होंने जवाब दिया "वह किसी भी चैलेंज के लिए तैयार है। वह टीम के लिए खेलने वाला खिलाड़ी है और उसकी कीपिंग से इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं। वह हमेशा एक अवसर की तलाश में रहता है और वह कभी इससे नर्वस नहीं होता। वह विकेटकीपिंग का आनंद लेता है। इस दौरान वो गेम में ज्यादा योगदान देता है और फील्डिंग पर भी नजर रखता है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement