Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Ind vs NZ : न्यूजीलैंड पहुंची टीम इंडिया, कप्तान विराट कोहली ने शेयर की शानदार तस्वीर

कप्तान विराट कोहली वाली टीम इंडिया न्यूजीलैंड में 24 जनवरी से पांच टी20 मैचों की वनडे सीरीज जबकि तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की अंतराष्ट्रीय सीरीज भी खेलनी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 21, 2020 20:40 IST
Virat Kolhi Selfie- India TV Hindi
Image Source : @VIRAT.KOHLI/INSTAGRAM Virat Kolhi Selfie

साल 2020 के अपने सबसे अहम दौरे के लिए टीम इंडिया न्यूजीलैंड पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को अपने घर में मात देने के बाद अब एक बार फिर टीम इंडिया पर घर से बाहर जीत हासिल करने के दबाव होगा। हलांकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को दबाव काफी रास आता है और वो दौरे पर क्रिकेट का भरपूर आनंद लेना चाहते हैं। यही कारण है कि जैसे ही टीम के साथ न्यूजीलैंड के शहर ऑकलैंड पर उन्होंने कदम रखा तुरंत टीम के खिलाड़ियों के साथ एक सेल्फी शेयर की। इस तस्वीर में उनके साथ श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर भी नजर आ रहे हैं। 

गौरतलब है कि कप्तान विराट कोहली वाली टीम इंडिया न्यूजीलैंड में 24 जनवरी से पांच टी20 मैचों की वनडे सीरीज जबकि तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की अंतराष्ट्रीय सीरीज भी खेलनी है। इस सीरीज को टीम इंडिया के असली मिशन टी20 विश्वकप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जिसके चलते वो ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर माह से शुरू होने वाले विश्वकप में मजबूत प्लेइंग इलेवन की तैयारी करना चाहेंगे। हालाँकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद कोहली ने साफ़ कर दिया था कि वो आगे भी के. एल. राहुल से विकेट कीपिंग कराएंगे जिससे साफ़ जाहिर होता है कि ऋषभ पंत शायद इस दौरे में बैक-अप विकेटकीपर के तौर पर टीम में रहे।  

वहीं आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत ये टीम इंडिया का काफी अहम दौरा माना जा रहा है। भारत ने अभी तक आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले गए अपने सातों टेस्ट मैच जीते हैं। ऐसे में घर से बाहर डाउन अंडर ( यानी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सरजमीं ) में टेस्ट मैच जीतने का चैलेंज एक बार फिर टीम इंडिया के सामने होगा। दौरे की शुरुआत पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के साथ होगी। टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले दो मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में ही खेले जाने हैं। 

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय T20 टीम-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement