1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs NZ : भारत का सूपड़ा साफ़ करने में न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी का बड़ा हाथ, विलियम्सन ने किया खुलासा

IND vs NZ : भारत का सूपड़ा साफ़ करने में न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी का बड़ा हाथ, विलियम्सन ने किया खुलासा

कीवी कप्तान केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ क्वीन स्वीप करने के बाद कहा, "उन्हें यहां हराना काफी संतोषजनक है।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 02, 2020 12:47 IST
Kane Williamson- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Kane Williamson

क्राइस्टचर्च के मैदान पर न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को सीरीज के दूसरे व अंतिम टेस्ट मैच में 7 विकेट से हराया। जिसके चलते टीम इंडिया को वनडे के बाद अब टेस्ट सीरीज में भी 0-2 क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। इस तरह भारत जैसी मजबूत टीम को अपने घर में बुरी तरह हराने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने अपनी टीम के एक खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है। 

मैच की बात करें तो भारत के 132 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 36 ओवर में तीन विकेट पर 132 रन बनाकर जीत दर्ज की। इससे पहले भारतीय टीम आज सुबह छह विकेट पर 90 रन से आगे खेलने उतरी और सुबह एक घंटे के अंदर ही उसकी दूसरी पारी 124 रन पर सिमट गई।

कीवी कप्तान केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ क्वीन स्वीप करने के बाद कहा, "उन्हें यहां हराना काफी संतोषजनक है। टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले काइल जैमीसन के अंदर काफी टैलेंट है और उसने पूरी सीरीज में टीम के लिए काफी अहम योगदान दिया। उनके अंत में बनाए रनों की वजह से हम वर्ल्ड की नंबर वन टीम भारत पर दवाब बनाने में सफल रहे। जैमीसन काफी लंबे हैं और इन कंडीशन में उसकी हाइट उसे एकस्ट्रा बाउंस दिलाने में काफी मदद करती है।"

गौरतलब है की दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में न्यूजीलैंड के लिए गेंदबाजी करते हुए जैमीसन ने भारत के पांच बल्लेबाजों को आउट किया था जबकि बल्लेबाजी में 49 रनों की निचले क्रम में बेहतरीन पारी खेल टीम को संकट से उबारा भी था। जैमीसन ने दोनों टेस्ट मैचों में कुल मिलाकर 9 विकेट हासिल किए। जिसमें एक विकेट कप्तान कोहली के नाम का भी शामिल है। जबकि बल्लेबाजी में पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 44 तो दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 49 रन बनाए। 

इससे इतर टीम के  एनी गेंदबाजों की तारीफ करते हुए विलियम्सन ने कहा, "गेंदबाजों ने सही एरिया में गेंद डाली जिसका उन्हें काफी फायदा मिला। पिच ने टेस्ट मैच के तीनों दिन अच्छा बर्ताव किया। मुझे लगता है हमारी पारी के दौरान 30-40 रनों की साझेदारी अहम रही। मुझे नहीं लगता कि अंतिम रिजल्ट दिखाता है कि मैच कितना कड़ा था। यह पूरी सीरीज शानदार रही और खिलाड़ियों ने दिखाया कि उनमें जीत के लिए कितना जुनून है।"

बता दें कि दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने 10 विकेट से तो दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से जीत हासिल कर टीम इंडिया का सूपड़ा साफ़ कर दिया। इस तरह उसे सीरीज के बाद 120 अंक हासिल हुए हैं और वो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में पाकिस्तान और इंग्लैंड को पछाड़कर तीसरे प[आयदान पर पहुँच गई है। जबकि 360 अंको के साथ भारत हार के बावजूद शीर्ष पर विराजमान है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड