Thursday, May 02, 2024
Advertisement

हार्दिक पंड्या के 'अपर-कट' ने मचाई धूम, इस शॉट को देखकर हर कोई रह गया हैरान

पहली पारी में हार्दिक पंड्या ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 93 रनों की पारी खेली थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 07, 2018 18:46 IST
हार्दिक पंड्या- India TV Hindi
हार्दिक पंड्या

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज हार्दिक पंड्या ने शानदार बल्लेबाजी की। पंड्या जब बल्लेबाजी करते हैं तो उनके शॉट लाजवाब होते हैं और हरकोई उनका दीवाना हो जाता है। लेकिन पंड्या ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में एक ऐसा शॉट खेला जिसे देखने के बाद प्रशंसक उनके कायल होते जा रहे हैं। दरअसल, पंड्या ने पहली पारी में 'अपर-कट' शॉट खेला और इस शॉट को काफी सुर्खियां मिल रहीं हैं। टीम इंडिया के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर शॉट को शेयर किया गया है और लिखा गया है, 'इस तरह से आप अपर-कट शॉट खेल सकते हैं। साभार-हार्दिक पंड्या।' पोस्ट में शॉट खेलते हुए पंड्या की 4 फोटो लगाई गईं हैं।

आपको बता दें कि पहली पारी में पंड्या ने कई बार अपर-कट शॉट खेलने की कोशिश की थी। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज पंड्या को लगातार शॉर्ट गेंद फेंक रहे थे और इसी कारण पंड्या ने कई बार इस शॉट को खेला। हालांकि एक-दो मौकों पर पंड्या गेंद को खेल भी नहीं सके थे। लेकिन कई बार उन्होंने इस शॉट को खेलने की कोशिश की और काफी रन भी बनाए।

पंड्या ने पहली पारी में मुश्किल हालात में शानदार बल्लेबाजी की और भारत को 209 रनों तक पहुंचाया। एक समय भारत पर 150 के अंदर सिमटने का खतरा मंडरा रहा था लेकिन पंड्या ने भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की और टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। इसके अलावा पंड्या ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 2 विकेट भी झटके। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement