Thursday, May 16, 2024
Advertisement

LIVE Cricket Score, Ind vs SA 1st Test: दूसरे दिन छाए रहे पंड्या, दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 65/2

दूसरे दिन हार्दिक पंड्या मैच में छाए रहे। बल्ले से बेहतरीन करने के बाद पंड्या ने गेंद से भी दिखाया कमाल।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 06, 2018 21:35 IST
हार्दिक पंड्या- India TV Hindi
हार्दिक पंड्या

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 65/2 का स्कोर बना लिया है। दिन का खेल खत्म होने तक हाशिण आमला (4) और कगीसो रबाडा (2) रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। भारत पर दक्षिण अफ्रीका की कुल बढ़त 142 रनों की हो गई है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका को दोनों ओपनरों ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। हालांकि इसी स्कोर पर मार्कराम (34) पर आउट हो गए और भारत को पहली सफलता मिली। अभी स्कोर में 7 रन और जुड़े थे कि एल्गर (25) भी आउट होकर पवेलियन लौट गए। भारत की तरफ से दोनों विकेट हार्दिक पंड्या को मिले।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पहली पारी 209 रनों पर सिमट गई। पहली पारी के आदार पर मेजबान टीम को 77 रनों की बढ़त हासिल हुई। पहली पारी में भारत की तरफ से हार्दिक पंड्या ने सबसे ज्यादा (93) रनों की पारी खेली। पंड्या के अलावा चेतेश्वर पुजारे ने (26), भुवनेश्वर कुमार ने (25) रनों की उपयोगी पारियां खेलीं। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से पहली पारी में वेर्नन फिलैंडर, कगीसो रबाडा ने 3-3 और डेल स्टेन, मॉर्ने मॉर्केल ने 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया। 

लंच के बाद 185/7 से आगे खेलने उतरी टीम इंडिया का सातवां विकेट भुवनेश्वर कुमार के रूप में गिर गया। भुवी ने (25) रनों की पारी खेली और पंड्या के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की। इसके बाद पंड्या ने कुछ अच्छे शॉट खेले और लगने लगा कि वो अपने करियर का दूसरा शतक लगा लेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका और उन्हें (93) रन पर आउट कर रबाडा ने भारत को 9वां झटका दे दिया। इसके बाद बुमराह (2) को आउट कर रबाडा ने भारतीय पारी को 209 पर समेट दिया।

इससे पहले भारत के 7 विकेट सिर्फ 92 रनों पर गिर गए और लगने लगा कि दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज जल्द ही टीम इंडिया को समेट देंगे। लेकिन पंड्या ने भुवनेश्वर के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया। पंड्या ने तेजी से बल्लेबाजी शुरू कर दी और मेजबान टीम के गेंदबाजों को दबाव में ला दिया। पंड्या ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। लंच के स्कोर 76/4 से आगे खेलने उतरी टीम इंडिया का पांचवां विकेट जल्दी ही गिर गया और काफी देर से टिककर खेल रहे पुजारा (26) रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अश्विन भी (12) रन बनाकर छठे विकेट के रूप में आउट हो गए। वहीं साहा तो अपना खाता भी नहीं खोल सके।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement