Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अश्विन ने किया ऐसा कारनामा जिसे आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया

भारत के स्पिन गेंदबाज अश्विन ने एक ऐसा मुकाम हासिल किया जो पहले किसी भी भारतीय स्पिन गेंदबाज के नाम नहीं था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 14, 2018 15:59 IST
रोहित शर्मा और आर...- India TV Hindi
रोहित शर्मा और आर अश्विन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत के स्पिन गेंदबाज  आर अश्विन ने एक ऐसा मुकाम हासिल किया जो पहले किसी भी भारतीय स्पिन गेंदबाज के नाम नहीं था। पहली पारी में अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के 4 खिलाड़ियों को आउट किया और इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका की धरती पर उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। आइए आपको बताते हैं कि अश्विन ने किस रिकॉर्ड को अपने नाम किया।

अश्विन ने बनाया रिकॉर्ड: अश्विन अब भारत के पहले स्पिनर बन गए हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं में पहली पारी में 4 विकेट हासिल किए हों। अश्विन के अलावा भारत का कोई भी स्पिनर दक्षिण अफ्रीका में इस कारनामे को अंजाम नहीं दे पाया था। पहली पारी में अश्विन ने डीन एल्गर, ऐडेन मार्कराम, डी कॉक और मॉर्केल के विकेट हासिल किए। पहली पारी में अश्विन के आंकड़े (38.5-10-113-4) रहे।

इसके अलावा पहले दिन अश्विन ने कुल 31 ओवर फेंके और इसके साथ ही उन्होंने साल 2000 के बाद एशिया के बाहर किसी भी टेस्ट के पहले दिन भारत की तरफ से सबसे ज्यादा ओवर फेंकने का रिकॉर्ड बना डाला। अश्विन से पहले ये रिकॉर्ड 2001 में हरभजन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही बनाया था।पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए उस मैच के पहले दिन हरभजन ने कुल 30 ओवर फेंके थे। लेकिन अब अश्विन ने हरभजन को पीछे छोड़कर इस बड़े मुकाम को हासिल कर लिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement