Friday, May 10, 2024
Advertisement

India vs South Africa 2018: अश्विन, ईशांत के सामने दक्षिण अफ्रीका ने टेके घुटने, 335 पर ढेर हुई टीम

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में आर अश्विन ने 4 और ईशांत शर्मा को 3 विकेट हासिल हुए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 14, 2018 16:03 IST
दक्षिण अफ्रीका की...- India TV Hindi
दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी सिमटी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 335 रन पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से ऐडेन मार्कराम ने सबसे ज्यादा (94), हाशिम आमला ने (82) और फैफ डू प्लेसी ने (63) रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से आर अश्विन ने (4), ईशांत शर्मा ने (3) और मोहम्मद शमी ने (1) विकेट हासिल किया। दूसरे दिन (269/6) से आगे खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम का जल्द ही सातवां विकेट गिर गया और महाराज (18) को शमी ने अपना पहला शिकार बनाया।

इसके बाद रबाडा और डू प्लेसी ने मिलकर स्कोर को 300 के पार पहंचा दिया और डू प्लेसी ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। हालांकि इसी बीच ईशांत ने रबाडा (11) को आउट कर भारत की झोली में आठवां विकेट डाल दिया। विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और इसके बाद भारत ने डू प्लेसी (63) और मॉर्केल (6) को आउट कर दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 335 पर समेट दी। इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत बेहतरीन रही और ऐडेन मार्कराम, डीन एल्गर ने पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े। दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को विकेटों के लिए तरसाए रखा और पहले सेशन में कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया।

एल्गर (31) के रूप में भारत को पहली सफलता मिली। अश्विन ने भारत को पहला विकेट दिलाया। इसके बाद मार्कराम और आमला ने स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। इसी बीच मार्कराम ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। दोनों बल्लेबाजों ने रन बनाना जारी रखा और स्कोर को 148 पहुंचा दिया। जब लग रहा था कि मार्कराम अपना शतक पूरा कर लेंगे तभी उन्हें (94) पर अश्विन ने आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिला दी। चौथे नंबर पर खेलने उतरे एबी डीविलियर्स ने आमला के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया और 170 के पार पहुंचा दिया।

इसी बीच आमला ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। डीविलियर्स और आमला की जोड़ी भारत के लिए खतरनाक होती जा रही थी। इसी बीच ईशांत ने डीविलियर्स (20) को आउट कर टीम इंडिया को तीसरी सफलता दिला दी। आमला ने इसके बाद डू प्लेसी के साथ मिलकर भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ हल्ला होल दिया। दोनों ने स्कोर को 230 के पार पहुंचा दिया। आमला जब (82) पर थे तब हार्दिक ने उन्हें रन आउट कर भारत को चौथा विकेट दिलाया। इसके बाद भारत को जल्दी-जल्दी 2 विकेट मिले और टीम ने डी कॉक (0), फिलैंडर (0) को आउट कर दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement