Friday, May 17, 2024
Advertisement

Ind vs Sa: 9 साल बाद भारतीय सरजमीं पर डीन एल्गर ने रचा इतिहास, किया ये ख़ास कारनामा

साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में तीसरे दिन 39/3 से आगे खेला शुरू किया। दिन के शुरुआत में ही इशांत ने अफ्रीका को टेम्बा बावुमा के रुप में चौथा झटका दिया।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 04, 2019 15:18 IST
Dean Elgar- India TV Hindi
Image Source : @ICC, TWITTER Dean Elgar

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखपत्तनम में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच में तीसरे दिन मेहमान टीम ने चायकाल तक 5 विकेट खोकर 292 रन बना लिए है। साउथ अफ्रीका की टीम अभी भी भारत की पहली पारी के स्कोर से 210 रन पीछे हैं।

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में तीसरे दिन 39/3 से आगे खेला शुरू किया। दिन के शुरुआत में ही इशांत ने अफ्रीका को टेम्बा बावुमा के रुप में चौथा झटका दिया। इसके बाद सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने फॉफ डुप्लेसी के साथ मिलकर पारी को संभाला और टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया।

डुप्लेसी के आउट होने के बाद एल्गर और डीकॉक ने मोर्चा संभाला। इस दौरान एल्गर ने 60वें ओवर में टेस्ट में अपना 12वां शतक जड़ा। इस शतक के साथ ही एल्गर ने भारत की धरती पर इतिहास रच दिया।

दरअसल, साउथ अफ्रीका के किसी खिलाड़ी ने 9 साल बाद भारत में टेस्ट शतक जड़ा है। इससे पहले हाशिम अमला ने 2010 में भारत दौरे पर टेस्ट में शतक लगाया था। यही नहीं, साल 2012 में डेब्यू करने वाले एल्गर का एशिया की धरती पर ये दूसरा टेस्ट शतक है। इससे पहले उन्होंने 2014 में गाले में श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement