Friday, May 10, 2024
Advertisement

12 साल में पहली बार भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे मैच में हुआ ऐसा

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: February 01, 2018 17:10 IST
एबी डी विलियर्स और एम...- India TV Hindi
एबी डी विलियर्स और एम एस धोनी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के शुरुआती 3 मैचों से मेजबान टीम के सबसे धाकड़ बल्लेबाज एबी डी विलियर्स बाहर हो गए हैं। डी विलियर्स पहले मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं और इसके साथ ही 12 साल के क्रिकेट इतिहास में ये पहला मौका है जब डी विलियर्स भारत के खिलाफ किसी भी वनडे मैच में अपनी टीम की तरफ से नहीं खेल रहे हैं। डी विलियर्स 2005 से लेकर डरबन वनडे से पहले तक भारत के खिलाफ हर वनडे मैच खेले थे।

अब 12 साल बाद ये पहला मौका है जब डी विलियर्स भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे मैच में अपनी टीम का हिस्सा नहीं हैं। 2005 से लेकर डरबन वनडे से पहले तक भारत-दक्षिण अफ्रीका की टीम ने कुल 27 वनडे मैच खेले और इन सभी मैचों में डी विलियर्स अपनी टीम में शामिल रहे हैं।

आपको बता दें कि पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। खबर लिखे जाने तक दक्षिण अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाजों ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई और कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया। भारतीय टीम पहले वनडे में 2 तेज गेंदबाजों के साथ खेल रही है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement