Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IND vs SL, महिला विश्व कप: भारत ने श्रीलंका को दिया 233 रनों का लक्ष्य

दीप्ति शर्मा (78) और कप्तान मिताली राज (53) के बीच हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को आईसीसी महिला विश्व कप के मैच में श्रीलंका के सामने 233 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 05, 2017 19:01 IST
india vs srilanka- India TV Hindi
india vs srilanka

डर्बी: दीप्ति शर्मा (78) और कप्तान मिताली राज (53) के बीच हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को आईसीसी महिला विश्व कप के मैच में श्रीलंका के सामने 233 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 232 रन बनाए।

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 38 रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे। दोनों सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (8) और पूनम राउत (16) खास योगदान नहीं दे सकीं। हालांकि इसके बाद मिताली और दीप्ति ने तीसरे विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया। मिताली और दीप्ति ने 26 ओवरों में 4.63 की औसत से रन जोड़ते हुए टीम को 150 के आंकड़े तक पहुंचाया।

110 गेंदों में 10 चौके मारने वाली दीप्ति 156 के कुल स्कोर पर आउट हुईं। पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी नौ रनों का ही योगदान दे सकीं और 169 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटीं। गोस्वामी के बाद मिताली भी इसी स्कोर पर आउट हो गईं। उन्होंने अपनी पारी में 78 गेंदों में चार चौके लगाए।

इसके बाद हरमनप्रीत कौर (20) और इस विश्व कप में अपना पहला मैच खेल रहीं वेदा कृष्णामूर्ति (29) ने टीम को पटरी पर लाने की कोशिश की और छठे विकेट के लिए 50 रन जोड़े। दोनों की बदौलत टीम ने 200 का आंकड़ा पार किया।

दोनों खिलाड़ी 219 के कुल स्कोर पर लगातार दो गेंदों पर आउट हुईं। इस बीच दोनों बल्लेबाजों को कई जीवनदान भी मिले। सुषमा वर्मा सात गेंद पर 11 रन बनाकर नाबाद लौटीं। श्रीलंका के लिए श्रीपली वीराक्कोडी ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए, जबकि इनोका रणवीरा को दो विकेट मिले।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement