Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Ind vs WI: टीम इंडिया की जीत में इस खिलाड़ी के कायल हुए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, कही ये बात

विंडीज ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 316 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 48.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 23, 2019 12:13 IST
Ravindra Jadeja and Sourav Ganguly- India TV Hindi
Image Source : AP/GETTY IMAGE Ravindra Jadeja and Sourav Ganguly

कटक के बाराबती स्टेडियम में खेले गए साल 2019 के अंतिम वनडे मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की। जिसमें भारत की तरफ से कप्तान कोहली (85) के साथ उपकप्तान रोहित शर्मा (63) और सलामी बल्लेबाज के. एल. राहुल (77) ने शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली। जबकि अंत में रविंद्र जडेजा ने 39 रनों की मैच जीताऊ पारी खेली। ऐसे में जडेजा की पारी से खुश होकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उनकी तारीफ़ की है। 

विंडीज ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 316 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 48.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। जिसमें रविंद्र जडेजा ने पहले कप्तान विराट कोहली के साथ ना सिर्फ 58 रन की साझेदारी निभाई बल्कि उनके आउट होकर जाने के बाद जिमेम्दारी से बल्लेबाजी करते हुए टीम को मैच भी जीताया। हालाँकि अंत में शार्दुल ठाकुर ने भी 6 गेंदों में 17 रन मारकर कैमियों का रोल अदा किया। 

इस तरह मैच के साथ सीरीज जीतने पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम को बधाई देते हुए ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा, "टीम इंडिया के लिए एक और जीत...बधाई...एक दबाव वाले मैच में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन...बल्लेबाजी में जडेजा का सुधार टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है।"

वहीं, सौरव के जोड़ीदार रहे सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, "वनडे सीरीज जीतने पर टीम इंडिया को बधाई! यह पूरी टीम का सराहनीय प्रदर्शन था। ऐसे ही जारी रखना..."

अंत में शार्दुल द्वारा तेजी से रन बटोरे जाने से सभी हैरान थे। जिनके तूफानी शॉट्स देखकर वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, "शार्दुल ठाकुर और जडेजा ने अपनी पारी के दौरान नर्वस पर कंट्रोल बनाए रखा, जिसके चलते भारत सीरीज जीत पाया। वेस्टइंडीज ने भारत को असली मुकाबला दिया और उनके प्रयास पर बहुत गर्व है। इस तरह की लड़ाई वाली सीरीज देखना वाकई शानदार था।"

बता दें कि अब भारतीय टीम अगले साल 2020 के पहले जनवरी माह में श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की घरेलू सीरीज खेलेगी। जिसका पहला मुकाबला 5 जनवरी को खेला जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement