Friday, April 26, 2024
Advertisement

बॉल टेंपरिंग के बैन के बाद विंडजी टीम में हुई इस तूफानी बल्लेबाज की एंट्री, टीम इंडिया हो जाए सतर्क

अफगानिस्तान के खिलाफ बॉल टेम्परिंग के आरोप में उन्हें 4 टी-20 मैचों के लिए बैन कर दिया गया था। जिसके चलते वो अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में  नहीं खेल पाए थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 08, 2019 16:37 IST
Nicholas Pooran- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGE Nicholas Pooran

टीम इंडिया तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी20 मैच खेलें मैदान में उतरेगी। ऐसे में पहले टी20 में जीत हासिल करने के बाद कप्तान विराट कोहली की ब्रिगेड सीरीज पर कब्ज़ा करना चाहेगी जबकि वेस्टइंडीज टीम ने सीरीज को जीवित रखने के लिए विस्फोटक बल्लेबाज को टीम में शामिल किया है। 

पिछले मैच में वेस्टइंडीज ने भारत के सामने 208 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था मगर कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 94 और सलामी बल्लेबाज के. एल. राहुल ने 62 रन की पारी खेल मैच को एकतरफा कर दिया था। ऐसे में दूसरे मैच को बचाने के लिए वेस्टइंडीज की टीम से उनके धाकड़ बल्लेबाज और विकेटकीपर निकोलस पूरन की टीम में वापसी हुई हैं। वो टीम में शामिल दिनेश रामदीन की जगह ले सकते हैं। 

दरअसल, अफगानिस्तान के खिलाफ बॉल टेम्परिंग के आरोप में उन्हें 4 टी-20 मैचों के लिए बैन कर दिया गया था। जिसके चलते वो 

अफगानिस्तान के खिलाफ हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज में वह नहीं खेल पाए थे। भारत के खिलाफ पहले मैच में भी वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे लेकिन दूसरे मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल होना तय दिख रहा है।

ऐसे में निकोलस पूरन की टीम में वापसी से दिनेश रामदीन को बाहर होना पड़ेगा। पहले मैच में उनके बल्ले से 7 गेंदों में 11 रन निकले थे और अंतिम ओवरों में रामदीन बड़ा शॉट खेलने में भी असफल रहे थे। इतना ही नहीं विकेट के पीछे भी रामदीन का प्रदर्शन कुछ खास नहीं था। इसी वजह से पूरन के आने से टीम को मजबूती मिलेगी।

बता दें कि पूरन का भारतीय पिचों पर रिकॉर्ड अच्छा रहा है। इससे पहले उन्होंने भारत के खिलाफ पिछले दौरे पर चेन्नई टी-20 में 25 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली थी। आईपीएल में खेले 7 मैचों में भी पूरन का स्ट्राइक रेट 157 का रहा लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें खेलने का ज्यादा मौका नहीं दिया। जिसके चलते पूरन अपना जलवा नहीं दिखा पाए। 

इस तरह दूसरे टी20 मैच में पूरन की वापसी से वेस्टइंडीज की टीम को मजबूती मिलेगी। जिसके चलते वो एक बार फिर अगर पहले बल्लेबाजी करते हैं तो भारत के सामने विशाल स्कोर खड़ा करके मैच की जीतना चाहेंगे। जिससे तीन मैचों की सीरीज का तीसरा टी20 मैच निर्णायक बन सकता है। हालांकि भारत को तीन टी20 मैचों के बाद इतने ही वनडे मैचों की सीरीज भी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलनी हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement