Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AUS vs IND : धवन-पांड्या और कोहली की धमाकेदार पारियों के दम पर 6 विकेट से जीता भारत, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 195 रन का लक्ष्य रखा था जिसे भारत ने दो गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। भारत की ओर से धवन ने 52, कोहली ने 40 और हार्दिक पांड्या ने 22 गेंदों पर 42* रन की पारी खेली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 06, 2020 17:29 IST
India won by 6 wickets with the help of Dhawan-Pandya and Kohli Innings against Australia - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES India won by 6 wickets with the help of Dhawan-Pandya and Kohli Innings against Australia 

भारत ने सिडनी में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर तीन टी20 मुकाबलों की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से हराया था। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 195 रन का लक्ष्य रखा था जिसे भारत ने दो गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। भारत की ओर से धवन ने 52, कोहली ने 40 और हार्दिक पांड्या ने 22 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को मैथ्यू वेड ने तेज तर्रार शुरुआत दी। उन्होंने 25 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया और कुल 32 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली।

ये भी पढ़ें - AUS vs IND : एबी डी विलियर्स के अंदाज में विराट कोहली ने लगाया शानदार छक्का, ट्विटर पर फैन्स ने की वाह वाही

वेड के अलावा स्टीव स्मिथ ने भी 46 रन बनाए। इसके अलावा मैक्सवेल ने 22, हेनरिकेस ने 26 और मार्कस स्टॉयनिस ने 7 गेंदों पर 16* रन की पारी खेली। भारत की ओर से टी नटराजन ने सबसे अधिक दो विकेट लिए, वहीं चहल और ठाकुर को एक एक विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए।

ये भी पढ़ें - AUS vs IND : T20I क्रिकेट में भारत के लिए ऐसा कारनामा करने वाले पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज बने शिखर धवन

195 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केएल राहुल (30) और शिखर धवन ने भारत को अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.2 ओवर में 56 रन जोड़े। इसके बाद धवन ने कोहली के साथ 39 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

ये भी पढ़ें - AUS vs IND : स्टीव स्मिथ का विकेट लेते ही T20I में युजवेंद्र चहल ने की जसप्रीत बुमराह के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

धवन कोहली और सैमसन (15) के आउट होने के बाद एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत इस मैच को हार जाएगा, लेकिन तभी अय्यर (12*) और पांड्या ने अपने हाथ खोले और ऑस्ट्रेलिया गेंदबजों की धुनाई की। आखिरी ओवर में  भारत को 14 रन की जरूरत थी और पांड्या ने दो छक्के लगाकर मैच को खत्म किया। पांड्या को इस पारी की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement