1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL में यूएई के हालात की जानकारी से साउथ अफ्रीका को टी20 विश्व कप में होगा फायदा- मार्क बाउचर

IPL में यूएई के हालात की जानकारी से साउथ अफ्रीका को टी20 विश्व कप में होगा फायदा- मार्क बाउचर

मार्क बाउचर ने कहा है कि उनके खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान सही समय पर फॉर्म के शिखर पर पहुंचना होगा। 

Bhasha Bhasha
Published on: September 15, 2021 14:57 IST
 UAE, IPL, South Africa, T20 World Cup, Mark Boucher- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mark Boucher

साउथ अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर को उम्मीद है कि टी20 विश्व कप टीम के उनके खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के दौरान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के हालात की जानकारी हासिल करेंगे, जिससे उन्हें आईसीसी प्रतियोगिता के दौरान मदद मिलेगी। 

इसके अलावा उन्होंने साथ ही कहा है कि उनके खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान सही समय पर फॉर्म के शिखर पर पहुंचना होगा। 

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा की फैन हैं ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी एलिसा हिली, उनकी तरह बल्लेबाजी में मचाना चाहती हैं धमाल

बाउचर ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा, ‘‘आईपीएल में खेलने के लिये जाने वाले खिलाड़ियों से हमने बात की है। उन्हें काफी अनुशासित रहना होगा और महसूस करना होगा कि बतौर इकाई हमें सही समय पर शिखर पर पहुंचना होगा। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘वे उन परिस्थितियों में खेलने के बारे में कुछ सूचना भी इकट्ठी करेंगे जो उन्हें बड़े टूर्नामेंट (टी20 विश्व कप) के लिये तैयार करेगी और अगर वे खुद का सही ढंग से प्रबंधन कर पाते हैं और नेट पर अच्छा समय बिता पाते हैं और वहां की परिस्थितियों के अनुरूप हो पाते हैं तो इससे हम अच्छी स्थिति में होंगे। ’’ 

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया में कोरोना संक्रमण का जिम्मेदार कौन, क्या शास्त्री ने सुरक्षा के साथ किया खिलवाड़?

आईपीएल मई में बायो-बबल में कई कोविड-19 मामलों के सामने आने के बाद निलंबित कर दिया गया था जो अब 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में खेला जायेगा। 

टी20 विश्व कप ओमान और यूएई में 17 अक्टूबर से शुरू होगा। दक्षिण अफ्रीका की श्रीलंका पर टी20 सीरीज में 3-0 की जीत के बाद बाउचर ने यह टप्पणी की। दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले वेस्टइंडीज और आयरलैंड पर भी जीत हासिल की थी। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania