Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर इंजमाम उल हक ने दिया बड़ा बयान

इंजमाम उल हक ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का बचाव किया है और कहा है कि कोहली की फॉर्म को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: March 02, 2020 21:18 IST
Inzamam ul Haq made a big statement against Virat Kohli's poor form against New Zealand- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Inzamam ul Haq made a big statement against Virat Kohli's poor form against New Zealand

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का बचाव किया है और कहा है कि कोहली की फॉर्म को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है। इंजमाम ने भरोसा जताया है कि कोहली मजबूती से वापसी करेंगे। कोहली की कप्तानी में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज में भारत के बेहतरीन बल्लेबाज कोहली ने 2, 19, 3, 14 रनों की पारियां खेलीं।

इंजमाम ने अपने यूटूयब चैनल पर कहा, "कई लोग कोहली की तकनीक और कई तरह की बातें कर रहे हैं। मैं इन सभी बातों से हैरान हूं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक जमाए हैं, आप कैसे उनकी तकनीक पर सवाल उठा सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "एक क्रिकेटर के तौर पर मैं कह सकता हूं कि खिलाड़ियों के करियर में ऐसा दौर आता है जब वह काफी प्रयासों के बाद भी रन नहीं कर पाते। मोहम्मद युसूफ की बैकलिफ्ट ऊंची थी। उनका बल्ला गली की दिशा से नीचे आता था। जब उनकी फॉर्म खराब हुई तो लोगों ने उनकी तकनीक को लेकर बातें करना शुरू कर दीं। जब वो मेरे पास आए तो मैंने कहा कि आपने इस तकनीक से इतने रन कैसे किए।"

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "टीम अच्छा नहीं कर रही है। अगर कोहली फेल होते हैं तो, अन्य खिलाड़ियों का क्या? यह खेल का हिस्सा है और इसे मंजूर किया जाना चाहिए।"

इंजमाम ने कहा कि कोहली को अपनी तकनीक में किसी तरह का बदलाव करने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा, "किसी बात की चिंता करने की जरूरत नहीं है। यह दौर भी चला जाएगा। मैं तकनीक के बारे में बात भी करना नहीं चाहता। विराट को अपनी तकनीक नहीं बदलनी चाहिए। वह मजबूत मानसिकता के खिलाड़ी हैं। उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। वह मजबूती से वापसी करेंगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement